गुरुवार, 2 मई 2024

पहले गर्म सरिए से दागा फिर गले में चाकू मारा. सूरतगढ़ में प्रदर्शन धरना.गिरफ्तारी की मांग.

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 2 मई 2024

जोधपुर के मथुरादास माथुर हॉस्पिटल में जानलेवा हमले से जिंदगी और मौत से जूझ रहे प्रताप दान गांव मेला वास (बालोतरा) निवासी के हमलावरों को गिरफ्तार करने उच्च स्तरीय मेडिकल हेल्प की मांग को लेकर आज सूरतगढ़ में पश्चिमी राजस्थान से आए यहां रह रहे कोचिंग छात्रों ने उपखंड अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। प्रदर्शनकारी छात्र न्याय की मांग कर रहे थे।

* जानलेवा हमले के शिकार प्रताप दान के पुत्र गौरव दान ने आरोप लगाया है वह पत्र इन छात्रों के पास था उसी पर हस्ताक्षर कर ज्ञापन तैयार किया गया। 

पुलिस ने 1 मई 2024 की शाम को दिए आवेदन के बावजूद उचित कार्यवाही नहीं की है जो तत्काल की जानी चाहिए। 

** सूरतगढ़ में बालोतरा जैसलमेर बाड़मेर जोधपुर इलाके के कोचिंग छात्रों ने आज यह मांग उपखंड अधिकारी कार्यालय के आगे धरना देते हुए रखी। उपखंड कार्यालय पर किसी काम से आए सूरतगढ़ विधायक डूंगर राम गेदर के समक्ष भी यह मांग रखी व न्याय की मांग की।


👍 जानलेवा हमले के शिकार प्रताप दान के पुत्र गौरवदान ने मुख्यमंत्री को दिए पत्र में विस्तृत हवाला दिया है। उसने लिखा है कि 3 फरवरी 2024 को मलाराम पुत्र दीपाराम जाट निवासी भूका भगत सिंह ने ₹10,000 हाथ उधार लिए थे जो उसे होली पर लौटने थे। उसने पैसे नहीं दिए और प्रताप दान द्वारा बार-बार मांग करने पर नाराज होने लगा। 

*25 अप्रैल की रात को करीब 9:30 बजे प्रताप दान होटल से खाना खाकर अपनी फैक्ट्री मेहता प्रोसेसिंग हाउस,थर्ड फेस,पर लौट रहा था। उस समय मलाराम जाट एक व्यक्ति मुकेश कैफे के आगे शराब पी रहे थे।मलाराम ने प्रताप दान को रास्ता रोक करके कहा कि तेरा हिसाब करता हूं और साइड में ले गया।उसने फोन करके तीन अन्य व्यक्तियों को और बुला लिया। मलाराम जाट ने तब प्रताप दान को धमकी दी कि तेरे पैसे नहीं दूंगा। आज अभी बचना है तो ₹10,000 मेरे को दे तभी बच पाएगा। उन लोगों ने प्रताप दान के साथ मारपीट की बाद में गर्म सरिया लेकर के आए प्रताप दान की पीठ पर व हाथ पर इस गरम  सरिया से चोटें मारी। उसकी जेब में से 1700 रुपए निकाल कर ले गए। जाते हुए धमकी दे गए कि अगर किसी को बताया तो सुबह तेरी जान ले लेंगे। प्रताप दान चिल्लाया तब उसका बेटा गौरव दान और जैक दान वहां आए। यह घटना बालोतरा थाने में मुकदमा नंबर 164/2024 में दर्ज की गई लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बेटा गौरवदान 30 अप्रैल को अपने गांव मेलावास चला गया लेकिन पिता प्रतापदान वहां फैक्ट्री व करनी होटल में रहे। रहा। 

*1मई को दिन में लगभग 11:30 बजे गौरव दान को टेलीफोन से सूचना मिली कि उसके पिता को जान से मारने के लिए गला काट दिया गया है और वह करणी  होटल के पास पड़े हैं पास में चाकू पड़ा है। घायल को नाहटा अस्पताल लेकर गए हालत गंभीर होने पर वहां से जोधपुर मथुरा दास माथुर अस्पताल में रेफर कर दिया गया। पुत्र पहुंचा तब तक घायल पिता को जोधपुर ले जाया जा चुका था।

इस घटना की सूचना घायल के पुत्र गौरवदान ने शाम को 7:40 पर बालोतरा थाने में दर्ज करवाई।

** अभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी और उच्च स्तरीय इलाज की मांग की जा रही है ताकि घायल प्रतापदान की जिंदगी बच सके।०0०

******





यह ब्लॉग खोजें