मंगलवार, 14 मई 2024

पालिका के पंप हाऊस की भूमि का पट्टा बनाना आपराधिक कृत्य:मुकदमा होना संभव.

 

👍 जमीन हड़पने का आपराधिक मामला*

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 14 मई 2024.

राठी स्कूल से निकले बाईपास रोड पर नगरपालिका के पंप हाऊस की भूमि का पट्टा बनवाना और  बनाया जाना आपराधिक कृत्य है। इस मामले में पट्टा बनवाने और बनाने वालों ने दस्तावेज फर्जी तैयार किए। 

👍 किसी को मालुम न हो सके इसलिए नगरपालिका पंप हाऊस संपत्ति के बोर्ड पर काले छींटे मार दिए जिससे लिखा पढा न जा सके। पंप हाऊस की दीवार पर लिखे को सफेद पोत दिया। पंप हाऊस की भीतरी दीवार तोड़ कर शामिल किया। यह धारा 69 के तहत पट्टा मोनिका पत्नी  राजेश कुमार अरोड़ा के नाम पर करोड़पति ने बनवाया। इस धारा में पट्टा जारी होने और आगे के खरीदारों के नामों की कड़़ियों को जोड़कर पहले के दस्तावेज जमा करवा कर

आखिरी खरीदार के नाम से नया पट्टा दिया जाता है। मूल जमीन 1750 वर्गफीट थी। इस भूमि के साथ मोनिका पत्नी राजेश की ओर से अतिरिक्त भूमि 1545 वर्गफीट ( पंप की भूमि) जोड़ दी गई जो कुल 3295 वर्गफीट बनाई गई।यह अतिरिक्त भूमि मोनिका के पास कहां से कैसे आई? आरोप है कि नगरपालिका के स्टाफ की मिलीभगत और रिश्वत भ्रष्टाचार के बिना यह घोटाला संभव नहीं। लाखों रूपये का खेल हुआ और गुपचुप तरीके से यह जमीन दे दी गई। इसकी कीमत की कोई रसीद कटने खांचा भूमि मांगने,स्वीकृत होने का रिकॉर्ड सामने नहीं आया है। खरीदार की ओर से खुलासा नहीं हुआ है। तो क्या यह अतिरिक्त भूमी मुफ्त में ही जोड़ दी गई? सारा मामला आपराधिक कृत्य नजर आ रहा है जो मुकदमा और अनुसंधान से ही असलियत सामने लाएगा।










👍 यह पट्टा डीएलबी द्वारा नियुक्त अध्यक्ष परसराम भाटिया के कार्यकाल में बनाया गया। यह घोटाला कुछ पत्रकारों के सामने आया और उजागर हो गया अन्यथा यह जालसाजी का मामला दबा हुआ रह जाता।

👍👍 नगरपालिका के निलंबित अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा (भाजपा)और परसराम भाटिया पार्षद( कांंग्रेस) में परस्पर जबरदस्त विवाद और कानूनी लड़ाईयां चल रही है, ऐसे हालात में यह पट्टा कांड भी मुकदमा शिकायत आदि से अलग नहीं रह पाएगा। ०0०


******





 

यह ब्लॉग खोजें