शुक्रवार, 31 मई 2024

सूरतगढ़:निकम्मे ठेकेदार कं को काली सूची में डाला जाए.

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 31 मई 2024.

नगर पालिका में ठेका लेकर काम शुरू नहीं करने या काम अधूरा छोड़ देने वाले गुणवत्तापूर्ण काम नहीं करने वालों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्यवाही और काली सूची में डालने की मांग हुई है। 

पार्षदों व प्रतिनिधियों ने अधिशासी अधिकारी पूजा शर्मा को सख्त कार्रवाई करने का मांग पत्र सौंपा है। 

 *18 पार्षदों ने लिखित में आरोप लगाया गया है कि श्रीगंगानगर के कुछ ठेकेदार ठेका लेते हैं और उसके बाद में काम अधूरा छोड़ देते हैं या फिर काम शुरू ही नहीं करते। इनकी जांच की जाय,सख्त वैधानिक कार्रवाई और इन कंपनियों को काली सूची में डाल दिया जाए।

 * आरोप लगाया गया कि ठेकेदार कं के काम नहीं करने के कारण शहर का विकास कार्य रुका पड़ा है। अधिशासी अधिकारी को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

* ज्ञापन में कुछ ठेकेदार कंपनियों के नाम भी लिखे हैं जिनमें ठेकेदार मनीष कुमार छाबड़ा, छाबड़ा कंस्ट्रक्शन कंपनी,भूमिका बिल्डर्स,जय दुर्गा बिल्डर्स, मुंशी राम कंस्ट्रक्शन कंपनी, नियति कंस्ट्रक्शन कंपनी,ईगल कंस्ट्रक्शन कंपनी और इसके अलावा कुछ और कंपनियां भी है।आरोप में कहा गया है कि कई कंपनियों का मालिक एक ही ठेकेदार है जो काम लेता है और फिर करता नहीं है।

* पत्र में लिखा गया है कि एक वर्ष से नाले नालिया सड़कें पुलिया आदि के निर्माण कार्य ठप्प पड़े हुए हैं। 

ज्ञापन में हस्ताक्षर करने वालों में श्रीमती संतोष गिरी वार्ड 22, विजय सिंह ताखर वार्ड 20, कलावती छिपा वार्ड 21,सरला नायक वार्ड 13, भारत भूषण वार्ड 23, भागीरथ नायक वार्ड 4, ओम प्रकाश अठवाल वार्ड 32, सुनील सैनी वार्ड 42,सुरेश कुमार वार्ड 12, राजीव प्रताप सिंह वार्ड 34,यासमीन सिद्दीकी वार्ड 38, महेंद्र गोदारा वार्ड 17,कमला वार्ड 40 रोहतास कुमार वार्ड 45,जसराम टाक वार्ड 16 मोहम्मद फारूक, लखविंदर सिंह वार्ड 18, संदीप कुमार वार्ड 41हैं.०0०

****








यह ब्लॉग खोजें