गुरुवार, 30 मई 2024

श्रीगंगानगर एमपी सीट की 8 विधानसभा सीटों की मतगणना टेबल/राऊंड.व्यवस्था

 


* करणीदानसिंह राजपूत *
श्रीगंगानगर, 30 मई 2024.
लोकसभा आम चुनाव 2024 के दौरान गंगानगर संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभाओं के मतों की गणना 4 जून को डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में प्रातः 8 बजे प्रारम्भ होगी। मतों की गणना को लेकर टेबलों का निर्धारण किया गया है।
जिला कलक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्री लोकबंधु ने बताया कि
👍सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना न्यू हॉल जियोग्राफी ब्लॉक में होगी। ईवीएम के मतों की गणना के लिये 14 टेबल तथा 17 राउंड में मतगणना होगी।
👍श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र की गणना रूम नम्बर ए-10 में सात टेबल एवं रूम नम्बर ए-11 में सात टेबल होगी तथा क्रमशः 15 व 16 राउंड में मतों की गणना होगी।
👍 श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना रूम नम्बर ए-8 में सात टेबल व रूम नम्बर ए-9 में सात टेबल तथा 18-18 राउंड में होगी।
👍 सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना जूलॉजी लैब द्वितीय साईंस ब्लॉक में सात टेबल तथा रूम नम्बर एस-3 साईंस ब्लॉक में भी सात टेबल पर 19-19 राउंड में होगी।
👍रायसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना मेन हॉल में 14 टेबल पर 20 राउंड में,
👍संगरिया विधानसभा क्षेत्र की रूम नम्बर 7 लॉ कॉलेज में 14 टेबल पर 17 राउंड में मतों की गणना होगी।
👍  हनुमानगढ़  विधानसभा क्षेत्र  मतों की गणना रूम नम्बर 10 विधि महाविद्यालय में 5 टेबल पर 19 राउंड व रूम नम्बर 11 में 9 टेबल पर 20 राउंड में होगी।
👍पीलीबंगा विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना लाईब्रेरी हॉल डॉ. अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में 14 टेबल पर 21 राउंड में होगी।
👌पोस्टल बैलेट के लिये 27 टेबल तथा एक-एक राउंड में मतों की गणना होगी। इसी प्रकार ईटीपीबीएस के लिये आठ टेबल का निर्धारण किया गया है।
----------
लोकसभा आम चुनाव 2024
मतगणना को लेकर नोडल अधिकारी नियुक्त

जिला कलक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्री लोकबंधु ने भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के निर्धारित कार्यक्रम 4 जून 2024 को मतगणना कार्य के लिये नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
नगर विकास न्यास के सचिव श्री कैलाशचन्द्र शर्मा नोडल अधिकारी होंगे, वे मतगणना सम्पन्न होने के पश्चात संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 01-गंगानगर की आठों विधानसभा सादुलशहर, गंगानगर, करणपुर, सूरतगढ़, रायसिंहनगर, संगरिया, हनुमागनढ़ व पीलीबंगा की ईवीएम एवं अन्य चुनाव संबंधी महत्वपुर्ण दस्तावेज भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समस्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों से स्ट्रॉंग रूम में सील करवाने की मॉनिटरिंग करेंगे। कार्य पूर्ण होने के पश्चात आरओ को पालना रिपोर्ट से अवगत करवायेंगे।
-----------
लोकसभा आम चुनाव 2024
मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरों से संबंधित कार्यों हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त

लोकसभा आम चुनाव 2024 में मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरों से संबंधित समस्त प्रकार के कार्यों के निस्पादन हेतु सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के संयुक्त निदेशक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
जिला कलक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्री लोकबंधु ने आदेश जारी कर लोकसभा आम चुनाव 2024 के दृष्टिगत मतगणना स्थल डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय एवं राजकीय विधि महाविद्यालय में सीसीटीवी कैमरों से संबंधित समस्त प्रकार के कार्यों के निस्पादन हेतु संयुक्त निदेशक डीओआईटी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। नोडल अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि प्रभारी अधिकारी, सामान्य व्यवस्था मतगणना एवं आवास प्रकोष्ठ के साथ समन्वय करते हुए मतगणना दिवस 4 जून से एक दिन पूर्व से मतगणना संबंधी कार्य समाप्ति तक सीसीटीवी कैमरों की क्रियाशीलता, निर्बाध रूप से कैमरों की पॉवर सप्लाई/बैकअप, मरम्मत/प्रतिस्थापन इत्यादि से संबंधित पर्यवेक्षण के कार्य निस्पादित करेंगे। आवश्यक होने पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था एवं मतगणना संबंधी चुनाव प्रक्रिया समाप्ति पश्चात सीसीटीवी हटाने के कार्य को भी सम्पादित करवाया जायेगा।०0०
--------









यह ब्लॉग खोजें