गुरुवार, 18 अप्रैल 2024

श्रीगंगानगर सीट :भाजपा को एकादशी, लक्ष्मी याद आई: सीट खतरे में है क्या?











* करणीदानसिंह राजपूत *

श्रीगंगानगर सीट पर भाजपा को अपनी वास्तविक हालात का संकेत मिल गया है और खतरे में धर्म याद आया है। 19 अप्रैल को ग्यारस,लक्ष्मी के नाम पर भाजपा प्रत्याशी प्रियंका बेलान को वोट देने की गिड़गिड़ाहट की है। सोशल मीडिया पर ये विज्ञापन चल रहे हैं। क्या इनकी अनुमति निर्वाचन विभाग से ली गई है? भाजपा नेता और कार्यकर्ता पिछले 5 सालों में जनता के काम कराते तो धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगने पड़ते। जो धर्म को याद कर जनता को भ्रमित करना चाहते हैं उनके रिपोर्ट कार्ड डायरी आदि सब कोरा कागज है। काम कराए होते तो काम के नाम पर वोट मांगते। न जाने ऐसी सलाह कौन देता है? इससे लगता है कि सीट पर खतरा है। ऐसी अपील यह साबित कर रही है। वैसे धर्म के नाम पर वोट मांगना ही गलत है। अनैतिक तरीके से चुनाव को प्रभावित करने में यह आता है। प्रियंका बेलान और उनके चुनाव एजेंट को इस प्रचार पर ध्यान दे लेना चाहिए।

** पहले तो ये नेता जुटे नहीं और अब नाटक कर रहे हैंं। जनता दो कदम आगे चल रही है।

* श्रीगंगानगर लोकसभा सीट में 8 विधानसभा सीटों में जो सीटें भाजपा हारी,उनका मत अंतर लाखों में है। पहले वह लाखों का अंतर भरेगा और उसके बाद वोट मिलेंगे वो कितने होंगे? हर सीट पर कोई ऐसे काम नहीं हुए कि जनता वापस भाजपा की ओर लौट जाए। 

** यहां भाजपा को नाराज हो रहे राजपूत, स्वामी,मेघवाल समुदाय से बात कर जोड़ बैठाना चाहिए था। पुराने नेताओं कार्यकर्ताओं को राजी करना चाहिए था जिनका नेताओं व संगठन पदाधिकारियों ने तिरस्कार कर नाराज कर रखा है। 

* असल में प्रियंका बेलान को इन बिगड़े हालात का पहले कुछ भी मालूम नहीं था लेकिन इतने दिनों में निश्चय ही मालुम हुआ होगा।

👍 भाजपा नेताओं ने एकादशी लक्ष्मी आदि से वोट की अपील कर अपनी कमजोरी प्रगट करदी है। यह सीट जीतती है तो यह अकेली प्रियंका बेलान को ही श्रेय माना जाएगा।०0०


यह ब्लॉग खोजें