गुरुवार, 21 मार्च 2024

नगरपालिका में ईओ की मेहरबानी से सफाईकर्मी की असली ड्युटी का घोटाला

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 21 मार्च 2024.

राजस्थान सरकार स्वायत्त शासन निदेशालय के सख्त आदेश हैं कि सफाई कर्मी अपने मूल पद पर ही काम करेंगे। उनको अन्य कार्य पर लगाकर वेतन नहीं दिया जा सकता। लेकिन सूरतगढ़ में शिकायतें होने के बावजूद अपने खास सफाई कर्मचारियों को मेहरबानी कर कार्यालय में और एकल खिड़की पर लगाया हुआ है। ईओ की यह मेहरबानी नगरपालिका में लगे सीसीटीवी कैमरों से लगातार हो रही रिकार्डिंग से प्रमाणित हो रही है। यह मेहरबानी अधिकारी के रिश्तेदार, विशेष कृपा पात्र पर होती है। इसके लिए फील्ड में वार्डों में ड्युटी दिखाई जाती है और कूटरचित दस्तावेज तैयार होते हैं और वेतन देने के लिए असली के रूप में आपराधिक रूप में इस्तेमाल होते हैं। वर्तमान में पूजा शर्मा अधिशासी अधिकारी हैं और उनको सब जानकारी है।वे सरकारी आदेश का निर्वहन नहीं कर रही है और इस दस्तावेज कूटरचना वेतन भुगतान में जिम्मेदार हैं।

*  अदालती मामलों में सीवरेज घोटाला चर्चित है और यह सफाई कर्मचारियों का ड्युटी घोटाला भी ऐसे ही हालात में पहुंचेगा। ईओ के अलावा अध्यक्ष भी इस घोटाले की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। पार्षद भी जिम्मेदार हैं जो शहर की बिगड़ी सफाई पर ध्यान नहीं दे रहे और इस फर्जीवाड़े को देखकर भी चुप हैं। इसके साथ ही फर्जी ड्युटी सत्यापित करने वाले सफाई निरीक्षक जमादार व अन्य स्टाफ।

सच्च  उगलती मौके की फोटो:करणीदानसिंह

👍 यह मालुम होना चाहिए कि सीसीटीवी रिकार्डिंग झूठी नहीं होती। शिकायत पर किसी कर्मचारी को बचने बचाने के लिए कब तक छुट्टी पर भेजा जाएगा। सफाईकर्मी लगे हैं तो पद का काम करना ही होगा या फिर नयी नौकरी की तलाश।( मौके की विशेष खोजखबर)०0०

********






यह ब्लॉग खोजें