शुक्रवार, 2 फ़रवरी 2024

पालिका उपाध्यक्ष सलीम कुरैशी पर मुकदमा ₹2 लाख हड़पने का आरोप



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 2 फरवरी 2024.

नगर पालिका सूरतगढ़ के उपाध्यक्ष सलीम कुरैशी पर पट्टा बनवाने के लिए ईओ के नाम पर धमकी देकर रुपए लेकर हड़प कर जाने का मुकदमा नं 60 सूरतगढ़ सिटी थाने में 1 फरवरी को भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420 और 406 में दर्ज हुआ है। सलीम कुरैशी कांग्रेस के सदस्य हैं।

* अहमद पुत्र शमशु खान की ओर से यह मुकदमा दर्ज कराया गया है।उपाध्यक्ष सलीम कुरैशी वार्ड नंबर 1 से पार्षद है और मुकदमा दर्ज कराने वाला अहमद भी वार्ड नंबर 1 का निवासी है।पुलिस में दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि पालिका उपाध्यक्ष सलीम कुरैशी ने 2 लाख 1हजार रुपए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के नाम से लिए और हड़प कर लिए। मकान तोड़ने और जान से मारने की भी धमकी दी।

* पुलिस में दी गई शिकायत में अहमद ने लिखा है कि 60 * 60 फुट का खाली प्लाट फलकशेर से खरीदा और उसकी चार दिवारी और कमरे का निर्माण करवाया। नगर पालिका उपाध्यक्ष सलीम कुरैशी ने डराया के प्लाट बचाना है तो नगर पालिका के ईओ को 1लाख 10 हजार रुपए देने पड़ेंगे नहीं तो प्लाट तोड़ दिया जाएगा। इस पर डर कर 1,10,000 रुपए सलीम कुरैशी को दे दिए। कुछ दिनों के बाद सलीम कुरैशी ने कहा कि पैसे और देने पड़ेंगे। सलीम कुरैशी ने उसके बाद 91 हजार रुपए ईओ के नाम से और ले लिए। हलीम कुरैशी ने रूपये पप्पू खां के सामने लिए थे।

* अहमद ने इस बात का एक शिकायती पत्र अधिशासी अधिकारी को दिया। सलीम कुरैशी ने धमकाया कि प्रार्थना पत्र वापस ले लो नहीं तो तुम्हें झूठे मुकदमे में फंसा दूंगा जान से मरवा दूंगा। 

*अहमद को पता चला कि रोशन लाल से भी ₹50,000 पट्टा बनाने के नाम से सलीम कुरैशी ने ले रखे हैं जिसका प्रार्थना पत्र रोशन लाल ने थाने में देर रखा है।

*अहमद ने शिकायत में आरोप लगाया है कि सलीम कुरैशी ने और लोगों से भी नगर पालिका कर्मचारियों को देने के नाम पर पैसे ले रखे हैं। सलीम कुरैशी वार्ड वासियों से भी ठगी करता रहता है।

* अहमद की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और जांच सहायक उप निरीक्षक सुरेश चंद्र के सुपुर्द की गई है।

* विदित रहे की सलीम कुरैशी का एक मामला आशीष सोनी से भी लाखों रुपए लेने का चर्चा में आया था और अक्टूबर 2022 में एक मुकदमा भी दर्ज हुआ था।

अब अहमद के मुकदमे में पुलिस अनुसंधान से सही स्थिति का मालूम होगा। यदि पुलिस सलीम कुरैशी को गिरफ्तार करती है तो सलीम कुरैशी की पद और सदस्यता पर खतरा मंडरा सकता है।०0०

*****







यह ब्लॉग खोजें