बुधवार, 24 जनवरी 2024

दुबारा लगे सेवानिवृत्त कर्मचारियों की सेवाएं खत्म. (नगरीय निकाय)

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

स्वावायत शासन विभाग से ( या अन्य विभागों से) सेवानिवृत्त कर्मचारियों के दोबारा स्वायत शासन विभाग की अधीनस्थ समस्त संस्थाओं कार्यालयों संविदा आदि पर लगे हुए थे उनको 24 जनवरी 2024 के आदेश से हटा दिया गया है। संबंधित अधिकारियों से आदेश पालन की रिपोर्ट मंगवाई गई है।

👍 अब तक लगता रहा कि नगर निकाय संस्थानों में सेवानिवृत कर्मचारियों को दोबारा लगाकर भ्रष्टाचार के मामलों और फाइलों को दबाए रखने की कार्रवाई होती रही ताकि किसी अन्य कर्मचारी अधिकारी के आने पर पोल न खुले घपले का मालूम न पड़े।इसलिए पुराने को ही लगातार किसी न किसी रूप में रखे जाने की करवाई चलती रही। कांग्रेस राज्य में यह भ्रष्टाचार बहुत पनपा जिससे सरकार को नुकसान हुआ और अधिकारी व नेता दलाल मालामाल होते रहे।

 * कितने घपले हुए हैं यह भी देर सबेर निश्चित रूप से सामने आएंगे। अधिकारियों और भ्रष्ट नेताओं का यह मानना था कि कौन पुरानी फाइलों को देखेगा। सरकार बदली जाने और  इस प्रकार के आदेशों की तो कभी सोचते ही नहीं थे। 

👍 जिला कलेक्टर उपखण्ड अधिकारी आदि को भी भ्रष्टाचार बाबत शिकायत की गई तो उस पर कार्यवाही नहीं की गई।


👍👍राजस्थान की भाजपा सरकार एक के बाद एक आदेश नगरी निकाय विभागों के जारी कर रही है।अभी भी अधिकारियों को अनेक वहम है वह भी जल्दी ही कहीं ना कहीं लपेटे में आने के बाद  एकदम से दूर हो जाएंगे।०0०

24 जनवरी 2024.

करणीदानसिंह राजपूत,

पत्रकार,

( राजस्थान सरकार से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ 94143 81356.

यह ब्लॉग खोजें