बुधवार, 17 जनवरी 2024

राजस्थान में खनन माफिया से सैंकड़ों गुना बड़ा है भूमाफिया:अधिकारियों नेताओं का हाथ.

 

* करणीदानसिंह राजपूत

राजस्थान में खनन माफिया से सैकड़ों गुना बड़ा है भूमाफिया जिसने हर शहर और सड़को के किनारे हजारों करोड़ की जमीनों पर अतिक्रमण करने और बेचने का जाल फैला रखा है। सरकारी जमीन को भूमाफिया बेच कर मालामाल हो रहे हैं अधिकारी और नेता भी मालामाल हो रहे हैं।बस सरकार कंगाल हो रही है।

अधिकारियों और नेताओं का हाथ है। कांग्रेस राज में भरपूर शह मिलती रहने से ये अधिक ताकतवर बन गये कि भाजपा सरकार आने का कोई भय नहीं है।

माफिया ने सरकार बदलने के बाद ऐसा मायाजाल फैलाया है कि भाजपा के नेता और संगठन चुप हैं। सोशल मीडिया में कभी कभी समाचार आने पर लोगों को मालुम हो जाता है लेकिन भाजपा नेता कार्यकर्ता फिर भी न शिकायत करते हैं न अधिकारियों को टोकते हैं। माफिया के जाल में भाजपा के लोग भी रचबस गये हैं,रवैये से ऐसा ही लग रहा है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के आदेश से प्रदेश के खनन माफिया और अवैध खनन पर रोक और गिरफ्तार करने तक की कार्यवाहियां होंगी जिसके लिए संपूर्ण प्रशासन को अलर्ट किया गया है। उपखण्ड अधिकारियों आदि ने  बैठकें भी कर ली। 

* अब ऐसे ही सख्त आदेश भू माफिया के लिए भी होंगे तब हजारों करोड़ों की जमीन मुक्त होगी और उनका रूपया राजकोष में जाएगा। 

* निगमों,नगरपरिषदों, नगरपालिकाओं,ग्राम पंचायतों में वर्षो से पद स्थापित अधिकारियों कर्मचारियों की मिलीभगती भी है जो अतिक्रमण कराते हैं और शिकायत फर नहीं तोड़ते,क्योंकि स्थानीय नेताओं और दलालों से हिस्सा लेते हैं। 

* राजस्थान सरकार अपने इंटलीजेंस से भूमाफियाओं,अधिकारियों, नेताओं के नाम मंगवा सकती है।०0०

* 17 जनवरी 2024.

करणीदानसिंह राजपूत,

पत्रकार,

( राजस्थान सरकार द्वारा अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ ( राजस्थान )

94143 81356.

******










यह ब्लॉग खोजें