गुरुवार, 28 सितंबर 2023

शहीद भगतसिंह की पूरी प्रतिमा लगाने की घोषणा पालिकाध्यक्ष भाटिया ने की:सूरतगढ.

 








* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ 28 सितंबर 2023.

शहीद भगतसिंह की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष परसराम भाटिया ने भगतसिंह चौक पर पूरी प्रतिमा लगाने की घोषणा की। भाटिया ने कहा कि चुनाव की आचार संहिता के बाद में वे नगरपालिका बजट से प्रतिमा लगाने का प्रयास करेंगे। यदि पालिका में बजट उपलब्ध नहीं होगा तो अपने निजी राशि से प्रतिमा लगवाएंगे। वरिष्ठ पत्रकार करणीदानसिंह राजपूत ने सभी क्रांतिकारियों महापुरुषों पूरी प्रतिमा लगाने का आग्रह अपने भाषण में किया। उन्होंने कहा कि सभी चौकों पर जब भी लगे पूरी प्रतिमा लगे और जहां आधी प्रतिमाएं लगी है और हाथ नहीं है, उनके पुनरूद्धार में पूरी प्रतिमा लगाई जाए। सूरतगढ में भगतसिंह की आधी प्रतिमा है। भगतसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और पुष्प चढाए गये। चौक पर आयोजित कार्यक्रम में शहीद भगतसिंह के चित्र पर माल्यार्पण पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया गया। भगतसिंह और भारतमाता जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

इस अवसर पर पूर्व विधायक अशोकनागपाल,महावीर प्रसाद भोजक,मदन ओझा, बलराम वर्मा ने भी वक्तव्य दिए। शहीद भगतसिंह के जीवन पर बोला गया।

कार्यक्रम में अनेक लोगों ने भाग लिया।

पूर्व संध्या 27 सितंबर को भगतसिंह चौक पर दीप प्रज्ज्वलित किए गये। महावीर भोजक,मदन औझा,सुमन मील,मकसूद पठान, पूर्विका भोजक,सतीष सैनी,जगमोहन शर्मा, गौरवी औझा,केदार औझा ने दीप जलाए।०0









यह ब्लॉग खोजें