गुरुवार, 10 अगस्त 2023

सूरतगढ़:रजनी की स्मैक सहित गिरफ्तारी: FIR 205 /7-4-2023 में भी जांच जरूरी.

 




* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 10 अगस्त 2023 

सूरतगढ़ में नशे के धंधे और एक मौत के प्रकरण में एफआईआर नं 205 सिटी पुलिस थाने में दर्ज होती है। उसमें एक औरत रजनी का नाम भी शामिल होता है। जवान बेटे रविन्द्र सिंह के पिता विजेन्द्र सिंह राठ़ौड़ निवासी सूरतगढ़ फोन पर सूचना देते हैं कि पुलिस ने रजनी को गिरफ्तार किया है। 10 अगस्त की राजस्थान पत्रिका में खबर छपी है।

रजनी निवासी वार्ड नं1 सूरतगढ़ को सिटी पुलिस थाने के थानाधिकारी कृष्ण कुमार ने 15 ग्राम स्मैक सहित 8 अगस्त की रात में गिरफ्तार किया। रजनी की गिरफ्तारी मामूली नहीं है। एफआईआर नं 205 में जांच खुद थानाधिकारी कृष्ण कुमार द्वारा हो रही थी। केस में हिस्ट्रीशीटर हाकिमअली और महेन्द्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया और मृतक का मोबाइल भी बरामद किया। 

पीड़ित विजेन्द्रसिंह इस रजनी की गिरफ्तारी की मांग भी निरंतर करता रहा। अब यह स्मैक सहित गिरफ्तार हो गई है। अब पुख्ता प्रमाण भी है। रजनी की गहन जांच की जरूरत है जो स्वयं थानाधिकारी को ही करनी है। हाकिम अली और रजनी ने सूरतगढ़ के कितने किशोर और युवा लड़कों को नशेड़ी बनाकर बरबाद किया। एफआईआर नं 205 की जांच में रजनी की जांच में अनेक राज खुल सकते हैं। 

* रजनी का स्मैक सहित पकड़े जाने का केस तो अब अन्य पुलिस थाने को करना है। इस एफआईआर नं 205 को शामिल कर मालुम करें कि रजनी कहाँ से लाती है और कहां कहां किस किस को बेचती रही है। नशा खरीदने बेचने वाली गैंग का मालुम होगा और यह भी कि सूरतगढ़ शहर के कितने युवाओं को अपराधी और कितने युवाओं को नशेड़ी बना दिया।

* आशा करते हैं कि सूरतगढ़ के थानाधिकारी कृष्ण कुमार और नये अनुसंधान अधिकारी की गिरफ्त में और अभियुक्त निश्चित ही आएंगे। ०0०

करणीदानसिंह राजपूत,

पत्रकार,

( राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़. ( राजस्थान )

******







यह ब्लॉग खोजें