मंगलवार, 29 अगस्त 2023

भाजपा पार्षदों के आरोप झूठे व कालवा भ्रष्ट: पत्रकार वार्ता में भाटिया मील जो बोले.

 





* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ 29 अगस्त 2023.

भाजपा पार्षदों के आरोप का नगरपालिका अध्यक्ष परसराम भाटिया, पूर्व विधायक गंगाजल मील एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष बनवारी लाल मेघवाल ने जोरदार रूप से झूठा बताते हुए कहा कि नगर के सभी वार्डों में बिना भेदभाव के विभिन्न निर्माण कार्य करवाए जा रहे हैं। ओमप्रकाश कालवा के अध्यक्ष काल में हर काम रोका जा रहा था इसलिए अब कामों को होता हुआ देख कर भाजपा पार्षदों के पेट में दर्द हो रहा है।


नगर पालिका सभागार में बुलाई गई इस पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक गंगाजल मील,  पूर्व पालिका अध्यक्ष इंजीनिगरयर बनवारी मेघवाल, पालिका उपाध्यक्ष सलीम कुरैशी नगर महामंत्री धर्मदास सिंधी सहित कांग्रेस के सभी पार्षद उपस्थित थे ।

 इस अवसर पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए पालिका अध्यक्ष परसराम भाटिया ने जानकारी दी कि ओम कालवा शहर के विकास में पहले भी बाधक था और आज भी बाधक बना हुआ है ।

 भाटिया ने कहा कि उन्होंने अध्यक्ष का कार्यभार संभालते ही बिना किसी भेदभाव के सभी वार्डों के पूर्व में लगे 25-25 लाख के टेंडर के वर्क आर्डर जारी किये । इसके अलावा पार्षदों से नए कामों की भी डिमांड मांगी गई जिसमें कुछ बीजेपी पार्षदों ने डिमांड दे दी उनके टेंडर भी लग गए कुछ पार्षदों ने जिन्होंने डिमांड नहीं दी इसके लिए नगर पालिका बोर्ड की बैठक बुलाई गई ताकि उसमें विचार हो जाए। 

 ओम कालवा के इशारे पर भाजपा पार्षदों ने इस बैठक का बहिष्कार कर दिया। इस वजह से उन्हें उनके वार्डो की डिमांड का पता नहीं लगा, फिर भी नगर पालिका अधिकारियों से उन्होंने हर वार्ड में जरूरत के काम करवाने के लिए प्रत्येक वार्ड के लिए तीन-तीन लाख रुपए के टेंडर आमंत्रित कर लिए।

पूर्व विधायक गंगाजल मील ने कहा कि परसराम भाटिया को पालिकाध्यक्ष का चार्ज मिले एक महीना ही हुआ है। इतने दिनों में कामों की प्रोग्रेस वार्डों में देखी जा सकती है। मील ने कहा कि परसराम भाटिया दिल से काम करवाने में लगा है लेकिन ओमप्रकाश कालवा ( सीवरेज घोटाले में निलंबित अध्यक्ष) को सुहा नहीं रहा। वह बाधा डालना चाहता है।पूर्व विधायक गंगाजल मील ने खुला आरोप लगाया कि उन्होंने अपने जीवन में कालवा जैसा भ्रष्ट पालिका अध्यक्ष नहीं देखा। मील ने कालवा पर करोड़ों रूपये के भ्रष्टाचार करने के आरोप जड़े। सीवरेज घोटाले का उल्लेख भी किया। 

 मील ने कहा कि 770 पट्टे दिए जा चुके हैं और तैयार हो रहे हैं। सरकारी योजनाओं पर भी काम हो रहा है। 

पूर्व पालिका अध्यक्ष इंजीनियर बनवारी मेघवाल ने निलंबित अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा पर भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी का आरोप लगाया। 

 इन 20 करोड़ के कामों के होने से उसके पेट में दर्द हो रहा है और भाजपा के अन्य पार्षदों को शामिल कर अपना उल्लू सीधा करने में ही नहीं लगा बल्कि शहर का विनाश भी करने में जुटा हुआ है। 


गंगाजल मील,परसराम भाटिया और बनवारी लाल मेघवाल ने ओमप्रकाश कालवा की जमकर धुलाई की। 

* पत्रकार वार्ता नगरपालिका के सभाकक्ष में हुई जिसमें कांग्रेस के कुछ पार्षद और कुछ पार्षदों के रिश्तेदार मौजूद थे। 

( परसराम भाटिया और गंगाजल मील ने जो कहा वह पूरा विडिओ मेरे फेसबुक एकाउंट karni ramsingh rajput पर है। )०0०

*****

 

यह ब्लॉग खोजें