रविवार, 23 जुलाई 2023

कितनी भीड़ होगी की चर्चा: सूरतगढ़ में जननायक जनता पार्टी की किसान महापंचायत

 

* करणीदानसिंह राजपूत *


- राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित आएंगे पार्टी के कई दिग्गज नेता


सूरतगढ़, 23 जुलाई 2023.

जननायक जनता पार्टी की सोमवार 24 जुलाई को सूरतगढ़ में आयोजित किसान महापंचायत में कितने लोग आएंगे की चर्चा हो रही है। पुरानी धानमंडी में इस उमस भरी गर्मी में 2 से 3 हजार लोग भी आते हैं तो शक्ति की शुरुआत होगी।


 पुरानी धान मंडी में सुबह 11 बजे होने वाली इस पंचायत में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित पार्टी के दिग्गज नेता आएंगे।

सभा को सफल बनाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता जोश से जनसंपर्क में लगे हैं। 

पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पृथ्वीराज मील के नेतृत्व में आयोजित हो रही इस सभा में होने वाले भाषणों से ही कुछ संकेत मिल सकेंगे। बड़े नेता कांग्रेस सरकार और भ्रष्टाचार पर बोलेंगे लेकिन सूरतगढ़  में नगरपालिका पंचायत समिति और प्रशासन व पुलिस हालात पर पृथ्वीराज बोलेंगे तो आगे की राजनीति का कुछ संकेत मिलेगा। अभी तक इन पर न मुंह खोला गया है न कोई लिखित शिकायत की गई। शहर की अव्यवस्था पर चुप्पी है। विधानसभा के हर दफ्तर में अधिकारी और काम पर पूर्व विधायक गंगाजल मील हनुमान मील का ही बोलबाला है। पृथ्वीराज मील भी इसी मील परिवार का हिस्सा हैं। प्रेस कान्फ्रेंस में एक सवाल के उत्तर में पृथ्वीराज ने कहा कि 2008 से 2013 में भ्रष्टाचार नहीं हुआ। यह विधायक काल गंगाजल मील का रहा जिसमें पृथ्वी मील सहयोगी रहे थे। वर्तमान में सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र की दुर्दशा पर अभी तक कोई आवाज नहीं उठी है। महापंचायत में कितना चुनौती पूर्ण बोला जाएगा, वही चुनाव की शक्ति का संकेत होगा।

* पृथ्वीराज ने यह तो कह दिया था कि भाजपा से सीटों का समझौता हो या न हो,वे सूरतगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। 

* सूरतगढ़ शहर के 60 हजार से अधिक वोट हैं और समस्याओं से घिरे भयानक गंदगी टूटी सड़कों और सीवरेज की गंदगी में पड़े हैं। महा पंचायत में मालुम होगा कि क्या बोलते हैं? अभी जो भी व्यवस्था है वह मील यानि गंगाजल मील की है और पृथ्वीराज इसको कितनी चुनौती देते हैं ? उनके भाषण से ही मालुम होगा की वह चुनौती भरा होगा या दबा हुआ होगा?


सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र की राजनीति में आगे के चुनाव में जननायक जनता पार्टी के पृथ्वीराज मील जननायक की दौड़ में कितने पावरफुल रहेंगे यह मालुम हो सकेगा। 

** तीन महीनों तक विधानसभा के हर अच्छे बुरे काम पर रोजाना नजर रखनी होगी और हर मुद्दे पर बोलना भी होगा जो हो सकेगा या नहीं। यह सब महापंचायत में प्रगट हो जाएगा।०0०

००००००






 

यह ब्लॉग खोजें