रविवार, 23 जुलाई 2023

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम की अमरपुरा जाटान में घग्घर उफान पर किसानों से बातचीत

 




* करणीदानसिंह राजपूत  *

सूरतगढ़ 23 जुलाई 2023.

केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुन राम जी मेघवाल ने सूरतगढ़ से रायसिंहनगर जाते हुए अनूपगढ सड़क से सटे अमरपुरा जाटान गांव के पास से बहती घग्गर नदी के बहाव को देखा और किसानों से बातचीत की जिसमें खतरे से संबंधित आशंकाएं प्रगट हुई। मंत्री जी के साथ भाजपा नेता कैलाश मेघवाल भी थे।




भाजपा नेता नरेन्द्र घिंटाला के अचानक आह्वान पर किसान और भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे और निवेदन पर मंत्री जी ने घग्गर देखने और बातचीत की तुरंत हां की।

किसान नेता विनोद घिंटाला और इलाके के किसानों ने कहा कि घग्घर का बहाव तटों को काटता हुआ चल रहा है जिससे खतरा है। सूरतगढ़ में बहाव में से केली (जलकुंभी ) हटाई जा रही है वह उखाड़ कर बाहर फेंकने के बजाय बहाव में ही छोड़ी जा रही है। वह केली अमरपुरा के पास रुक रही है और आगे बीज निगम के फार्म के पास झाड़ियों में फंस रही है जिससे अमरपुरा सीलवानी आदि के पास के पानी का दबाव खतरनाक रुप में बंधो पर बढ रहा है। तटबंधों के टूट जाने की आशंका से किसानों को गहरी चिंता सता रही है। सूरतगढ़ में जेसीबी से हटाई जा रही केली को बहाव से बाहर फेंका जाए।

मंत्री जी ने किसानो की पीड़ा को सुना और समाधान का आश्वासन दिया।

अमरपुरा जाटान के चौधरी महावीर सिंह घिंटाला पेट्रो सिटी पर लोग एकत्रित हुए जहां एकदम सट कर घग्घर बहती है। यहां पर मंत्री का मालाएं पहनाकर स्वागत भी किया गया।

इस अवसर पर भाजपा नेता नरेंद्र घिंटाला,कार्यकर्ता सत्यनारायण छिंपा ,सुभाष सोनी ,भरत राजपुरोहित ,महावीर जंवरिया,डॉक्टर लेख राम मजोका ,ताराचंद नागपाल,सरदार उजागर सिंह,विनोद घिंटाला,सरदार मोहन सिंह,सतनाम सिंह, गुरमेल सिंह,देवीलाल सारण,जगदीश लावा, जगदीश खालिया,दीनदयाल सेन ,निहालचंद बिश्नोई सरदार जेला सिंह ,अशोक सुखीजा ,पंकज सेटी, हेतराम महला, करणी मूंधड़िया,कुलदीप सहारण,सरवण मंडा, शेरा राम मंडा,अयूब, धनराज सारस्वत सहित सैकड़ों कार्यकर्ता व  किसान उपस्थित रहे और केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। ०0०









यह ब्लॉग खोजें