बुधवार, 19 अप्रैल 2023

अनशन टैंट नहीँ उठेगा और पक्का हुआ:जनता चलाएगी अनशन टैंट: गल्ला स्थापित.

 


* करणीदानसिंह राजपूत 

सूरतगढ 19 अप्रैल 2023.


बड़े नेताओं बड़े लोगों ने सूरतगढ़ जिला बनाओ अभियान के आमरण अनशन स्थल  टेंट और व्यवस्था में लगने वाले खर्च के लिए चंदा नहीं दिया या देने से मना कर दिया। कुछ लोगों के पैसे चला। लेकिन अब जनता के पैसे से यह सब कुछ होगा। टेंट भी चलेगा और व्यवस्थाएं भी चलेंगी। 


महाराणा प्रताप की प्रतिमा के आगे आमरण अनशन स्थल टेंट 21 मार्च को लगाया गया जब पहला आमरण अनशन शुरू हुआ और उसके बाद में आमरण अनशन क्रमिक अनशन  लगातार हो रहे थे। 

इस अभियान के खर्चे के लिए बड़े लोगों ने नेताओं ने चंदा नहीं दिया लेकिन अब यह टेंट व्यवस्था जनता के धन से चलेगी।

 चर्चा चली  की यह टेंट अब उखड़ने वाला है। इसे छोड़कर लोग जा रहे हैं टेंट 1 दिन भी चल नहीं पाएगा। उखाड़ने की फाचर देने वाले टेंट उखाड़ने की सोच करने वाले लोग भी वही है जो टेंट के पास में बैठ कर के छेद करते हैं लेकिन अब सारी योजनाएं जारी रहेंगी। टेंट के अंदर ही एक सहयोग राशि के लिए गला लगा दिया गया है जिसमें आम जनता अपनी इच्छा के अनुसार रकम डाल सकती है। 

टेंट के लिए किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं होगी। कोई मर्जी से दे तो उसका बड़प्पन होगा। जनता महाराणा प्रताप चौक पर पहुंचेगी अपनी हैसियत के हिसाब से सहयोग से जितना बनेगा रोजाना उस गले में डालेगीः टेंट का संचालन करना व्यवस्था कर चलाना मामूली बात नहीं होती लेकिन जिनके दिमाग में फितूर रहा की टैंट उठ जाना चाहिए खत्म हो जाना चाहिए उनके लिए भारी निराशा होगी।

 जनता को इस अभियान में रोजाना सहयोग राशि डालनी चाहिए। महाराणा प्रताप चौक पर हजारों लोग प्रतिदिन पहुंचते हैं। टेंट पर भी पहुंचते हैं उनको सहयोग करना चाहिए जो लोग सहयोग देने के इच्छुक हैं व बाजार में काम नहीं हो तो भी महाराणा प्रताप चौक पर पहुंचकर गल्ले में अपना सहयोग डाल सकते हैं जो व्यक्ति चाहे किसी भी श्रेणी का हो गरीब हो अमीर हो वह धन डाल सकता हैः अब गरीब भी कह सकता है कि जिला बनाने में उसने भी अपनी छोटी सी कमाई का हिस्सा लगाया था जो लोग इस गल्ले में सहायता राशि डालेंगे वे सभी इस महान अभियान के साथी होंगे।०0०  

********



यह ब्लॉग खोजें