सोमवार, 20 मार्च 2023

सूरतगढ जिला बनाओ:22 मार्च को राष्ट्रीय उच्च मार्ग जाम की घोषणा:बड़ी चेतावनी.

 




* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 20 मार्च 2023.

 सूरतगढ़ को जिला बनाओ  समिति की ओर से आज 20 मार्च को सूरतगढ़ बाजार व्यवसाय आदि बंद रहे। महाराणा प्रताप चौक पर समिति के आह्वान पर सभाव हुई जिसमें आक्रोशित लोगों के बयान हुए की राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूरतगढ़ की मांग को ठुकरा कर अच्छा नहीं किया।सूरतगढ़ की मांग बहुत पुरानी है और सभी संसाधन यहां मौजूद है। नेताओं ने अपने भाषण में सरकार को चेतावनी दी कि सूरतगढ़ को जिला घोषित किया जाए। आक्रोशित नेताओं ने 21 मार्च को उपखंड कार्यालय घेराव की घोषणा की और 22 मार्च को राष्ट्रीय उच्च मार्ग नंबर 62 मानकसर चौराहे पर जाम करने की घोषणा की। 

👍 मानकसर चौराहा बीकानेर अनूपगढ़ श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ का महत्वपूर्ण एकमात्र चौराहा है जहां से हर 5:10 मिनट पर एक वाहन निकलता है यहां पर जाम लगाने से कई किलोमीटर तक वाहनों की कतारें लग जाती है। पूर्व में जब-जब मानकसर चौराहे पर नेशनल हाईवे रोका गया तब तब कई किलोमीटर तक वाहनों की कतारें लग गई थी। मानकसर चौराहे पर 22 मार्च को सुबह 10:00 बजे से कार्यकर्ताओं का जमघट शुरू हो जाएगा और उसी समय से वाहनों को रोक दिया जाएगा।

इस बार यह जाम एक दिन से आगे बढा तो बहुत बड़ी मुश्किलें पैदा हो जाएंगी।

* इसके अलावा घोषणा तो नहीं हुई है लेकिन पूर्व में बीकानेर रोड अनूपगढ़ रोड गंगानगर रोड और हनुमानगढ़ रोड पर अन्य स्थानों पर भी लोग एकत्रित होकर रास्ता रोकते रहे हैं ताकि किसी भी आसपास की सड़क से कोई वाहन नहीं गुजर जाए। 

* सूरतगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर जनता में बहुत जोश है और सरकार को बहुत बड़ी चेतावनी दी गई है।

** सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले नेताओं को दो टूक कह दिया गया है कि जिले की घोषणा करवाओ। 

* शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष डूंगरराम गेदर आज महाराणा प्रताप चौक पर पहुंचे और अपनी बात रखी। उसके बाद कुछ लोगों ने उनसे पद से इस्तीफा देने की मांग कर दी। गेदर पहले ही कह चुके हैं कि वे मुख्यमंत्री से बात करेंगे।

👍 आक्रोशित लोगों के रुख का अनुमान 21 मार्च के उपखंड कार्यालय घेराव से लगेगा कि वे  22 मार्च को राष्ट्रीय उच्च मार्ग को जाम करने के लिए किस प्रकार के कार्य करते हैं।०0०

०००००००







यह ब्लॉग खोजें