मंगलवार, 3 जनवरी 2023

पालिका के अतिक्रमण हटाते दस्ते पर हमला दो घायल:दो गिरफ्तार- जमानत पर छूटे.

 




 * करणी दान सिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 3 जनवरी 2023.

 नगर पालिका अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने आज सुबह वार्ड नंबर 26 में एक अतिक्रमण का सफाया किया। नगर पालिका स्टाफ जब अतिक्रमण हटा रहा था तब उन पर मुकेश स्वामी ने ईंटें फेंक मार कर विरोध किया।







अतिक्रमण हटाने के बाद







कब्जा धारी ने इंटें फेंकने शुरू कर दी जिससे जेसीबी का एक शीशा टूटा। कालूराम सेन के हाथ में चोट आई एक सफाई कर्मी अजय नाम के व्यक्ति के सिर में चोट लगी जिसे हॉस्पिटलाइज किया गया। अधिशासी अधिकारी विजयप्रतापसिंह भी सूचना मिलने पर घायल कर्मचारियों को देखने चिकित्सालय पहुंचे। उनकी उपस्थिति में ईलाज शुरू हुआ।

सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मौके से दो व्यक्तियों मुकेश स्वामी उर्फ फौजी सूरतगढ़ और इंद्रजीत पुत्र दयाला राम मेघवाल निवासी मोकलसर हाल निवासी वार्ड नंबर 26 को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। उन्हें शाम के समय उपखंड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। उपखंड मजिस्ट्रेट के समक्ष वकील रविकांत शर्मा और वकील चानन मल स्वामी व एक अन्य वकील ने पैरवी की।  

वकीलों ने कहा कि शांति भंग मुकेश आदि ने नहीं की बल्कि नगरपालिका के स्टाफ ने की है।

मुकेश तो अपने घर में सो रहा था। नगरपालिका का स्टाफ सूर्य उगने से पहले 5:30 बजे वहां अतिक्रमण को तोड़ने पहुंच गया जो गलत है।आरोप लगाया गया कि नगरपालिका ने सारा सामान उठाया सोने की चेन ₹10000 आदि भी ले गए इसलिए उन पर भी मुकदमा होना चाहिए।

 शांतिभंग नगरपालिका स्टाफ ने की है।

उपखंड मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारी से भी गिरफ्तारी बाबत पूछा।

उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने दोनों ओर से सुनवाई करने के बाद में आदेश दिया कि दोनों अभियुक्तों की दस दस हजार रू. की  दो दो जमानते और मुचलका दिया जाए।  जमानत दाता की मासिक आय एक लाख रू प्रतिमाह हो।

 रविकांत वकील ने बताया कि दोनों को जमानत पर छोड़ दिया गया है। 

इन्दजीत की तरफ से उपखंड मजिस्ट्रेट के  समक्ष एक एप्लीकेशन नगरपालिका के कालूराम सेन आदि के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने की दी गई थी। जो उपखंड मजिस्ट्रेट ने थानाधिकारी के नाम मार्क कर दी। उक्त एप्लिकेशन थानाधिकारी को प्रस्तुत कर दी गई।०

0०नगरपालिका प्रशासन की ओर से पालिका के अतिक्रमण निरोधक दस्ते पर हमला, नुकसान पहुंचाने, सरकारी कार्य में बाधा डालने से संबंधित मामला भी पुलिस में दर्ज करवाने की सूचना है।०0०






यह ब्लॉग खोजें