मंगलवार, 3 जनवरी 2023

नशा मुक्त भारत अभियान: श्री गंगानगर जिले में आयोजित होंगे शिविर और कार्यशालाएं

 



* करणीदानसिंह राजपूत *
श्रीगंगानगर, 3 जनवरी 2023.
युवा पीढ़ी व समाज में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति को रोकने और आमजन को नशामुक्त जीवन जीने हेतु प्रेरित करने के लिए नशामुक्त भारत अभियान के अंतर्गत जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी व  जिला पुलिस अधीक्षक श्री आनंद शर्मा ने जनवरी 2023 से जून 2023 के बीच आयोजित होने वाले नशामुक्ति शिविर और नशामुक्ति जनजागृति कार्यशालाओं का कार्यक्रम तय किया है।
* ये शिविर प्रत्येक घोषित गांव के बड़े शिक्षण संस्थान, सीनियर हायर सैकेंडरी स्कूल या कॉलेज  में आयोजित किए जायेंगे।
👍 जिला पुलिस अधीक्षक श्री आनंद शर्मा ने बताया कि 7 जनवरी को 14 एस माझीवाला (श्रीकरणपुर), 12 जनवरी को 5 केके (पदमपुर), 20 जनवरी को कालियां (श्रीगंगानगर), 27 जनवरी को रायसिंहनगर, 3 फरवरी को गदरखेडा (सादुलशहर), 10 फरवरी को पुरानी आबादी श्रीगंगानगर, 17 फरवरी को विजयनगर, 24 फरवरी को सेखसरपाल (श्रीकरणपुर), 3 मार्च को रिडमलसर, 10 मार्च को चूनावढ़, 17 मार्च को दौलतपुरा, 24 मार्च को रीको श्रीगंगानगर, 31 मार्च को घुद्दूवाला (पदमपुर), 6 अप्रैल को घड़साना, 13 अप्रैल को मन्नीवाली (सादुलशहर), 20 अप्रैल को केसरीसिंहपुर, 28 अप्रैल को खाटलबाना, 5 मई को चक महाराजका, 12 मई को तीन पुली क्षेत्रा श्रीगंगानगर, 19 मई को नरसिंहपुरा मांझूवास, 26 मई को सागरवाला (चूनावढ़), 24 जून को पालीवाला (सूरतगढ़), 26 जून को पुलिस लाइन श्रीगंगानगर में नशामुक्ति शिविर व नशामुक्ति जनजागृति कार्यशालाओं का आयोजन किया जायेगा।
इन कार्यशालाओं में स्कूल या कॉलेज के विद्यार्थियों को नशे के दोषों व दुष्परिणामों की वैज्ञानिक जानकारियों से अवगत करवाया जायेगा। प्रत्येक शिविर स्थल पर श्रीगंगानगर से राजकीय नशामुक्ति परामर्श एवम् उपचार केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. रविकांत गोयल व उनकी टीम पहुंचेंगी। इन शिविरों में नशा छोड़ने के इच्छुक लोग अपनी शारीरिक जांच करवाकर नशा छोड़ने की प्रक्रिया से जुड़ सकेंगे। जिला पुलिस अधीक्षक श्री आनंद शर्मा ने संबंधित क्षेत्रों के सीओ व थानाधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री पन्नालाल कड़ेला ने भी सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि वे संबंधित क्षेत्रा के पी. ई.ई. ओ. व प्रधानाचार्य को आदेशित कर संबंधित क्षेत्रा में स्कूल के विद्यार्थियों, अध्यापकों, अभिभावकों को एकत्रित कर आवश्यक व्यवस्थाओं को कर बढ़ते नशे की प्रवृत्ति पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कार्यशालाओं के आयोजन को सुनिश्चित करें।०0०




--------

यह ब्लॉग खोजें