रविवार, 18 सितंबर 2022

महावीर इन्टरनेशनल के सूरतगढ़ केंद्र सेवा कार्यों में सबसे ऊंचे:सरोज मरोठी संभाग अध्यक्ष.





* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 17 सितम्बर 2022.

महावीर इन्टरनेशनल के बीकानेर संभाग की अध्यक्ष वीरा सरोज मरोठी के सूरतगढ़ पहुंचने पर चौपड़ा धर्मशाला, सूरतगढ़ में एक स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया। अध्यक्ष वीर दिलीप मिश्रा व वीरा केन्द्र की अध्यक्ष वीरा अंजना सिंह ने स्वागत किया। गवर्निंग काउंसिल सदस्य वीर संजय बैद ने दोनों केन्द्रों के सदस्यों का परिचय करवाया। सचिव वीर राजेश वर्मा व वीरा केन्द्र की सचिव वीरा विजयश्री बैद ने केन्द्रों के सेवा कार्यों के बारे में बताया। 

* वीरा सरोज मरोठी ने केन्द्रों द्वारा किये जा रहे सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि संभाग में सूरतगढ़ केन्द्र सेवा कार्यों के क्षेत्र में सबसे ऊपर है। सूरतगढ़ केन्द्रों का पर्याय ही सेवा कार्य है। संभाग में सभी केन्द्रों द्वारा किये जा रहे सेवा कार्यों के फलस्वरूप ही 30 संभागों में बीकानेर संभाग प्रथम स्थान पर है। 

* वीरा केन्द्र द्वारा जरूरतमंद गर्भवती महिलाओं के लिए किये जा रहे पोषाहार वितरण कार्यक्रम की प्रशंसा की और वीरा केन्द्र के इस सेवा कार्य से अभिभूत होकर वीरा सरोज मरोठी ने अपनी ओर से एक माह का पोषाहार उपलब्ध करवाने की घोषणा की। 

* इस अवसर पर गत वर्ष बीकानेर संभाग द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण हेतु ऑनलाईन आयोजित स्लोगन एवं चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले व विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किये गये। 




संभागीय अध्यक्ष वीरा सरोज मरोठी को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। 

* इस अवसर पर सूरतगढ़ के दोनों केंद्रों के वीर और वीरा सदस्य उपस्थित रहे।

वीरा सरोज मरोठी ने इससे पूर्व महावीर इन्टरनेशनल, श्रीगंगानगर और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय व दिव्यांगजन सशक्तिकरण निगम भारत सरकार, नई दिल्ली द्वारा श्री जगदम्बा अंध विद्यालय, श्रीगंगानगर में आयोजित विशाल निःशुल्क दिव्यांगजन उपकरण वितरण शिविर में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लिया।०0००0०







यह ब्लॉग खोजें