सोमवार, 18 जुलाई 2022

सूरतगढ़ में न्यायालय के लिए अतिरिक्त भूमि दिए जाने बाबत क्या हुआ?

 



 

* करणीदानसिंह राजपूत *


सूरतगढ़ 18 जुलाई 2022.

बार संघ न्यायिक ने अदालत के लिए बीकानेर रोड से चिपते हुए अतिरिक्त भूमि की मांग को लेकर अदालत भवन का तालाबंद संघर्ष शुरू कर रखा था। आज सरकारी काम ठप्प करने तक की चेतावनी दी हुई थी। वकील मांग को लेकर आक्रोश में थे। वकील संघ का कहना था कि नगरपालिका जानबूझ आनाकानी कर रही है।

आज उपखंड कार्यालय में वार्ता हुई।


नगर पालिका ने आज की विज्ञप्ति में निम्न सूचना जारी की है।

मा० ओमप्रकाश कालवा अध्यक्ष नगरपालिका सूरतगढ़ द्वारा बताया गया कि माननीय न्यायालय को भूमि आवंटन बाबत बार एसोसिएशन सूरतगढ़ द्वारा भूमि की मुख्य सड़क की ओर मांग की जा रही है। जिस बाबत् आज दिनांक 18.07.2022 को श्रीमान् उपखण्ड अधिकारी महोदय सूरतगढ़ के कार्यालय में न्यायालय को भूमि आवंटन के संबंध में श्रीमान् उप जिला कलक्टर महोदय सूरतगढ़ की अध्यक्षता में बैठक की गई। 

 बैठक में नायब तहसीलदार सूरतगढ़, मा० ओमप्रकाश कालवा अध्यक्ष नगरपालिका सूरतगढ़ व बार एसोसिएशन सूरतगढ़ के अध्यक्ष व पदाधिकारी उपस्थित रहे। 

बैठक में कहा गया कि बार एसोसिएशन सूरतगढ़ द्वारा माननीय न्यायालय को आवंटित भूमि के मुख्य सड़क की ओर अतिरिक्त भूमि आवंटन में राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय, जो कि अस्थाई रूप से पशुपालन विभाग परिसर में चल रहा है, उससे अड़चने आ रही है। इस बाबत् मौके पर राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय के संचालन हेतु वार्ड नम्बर 23 सामुदायिक भवन में स्थान उपलब्ध कराने हेतु संबंधित पार्षद से सहमति लेकर अस्थाई रूप से दिये जाने पर सहमति बनी।

 चूंकि पालिका द्वारा पूर्व में दिनांक 21.02.2022 को निःशुल्क 500 वर्गमीटर भूमि का आवंटन आयुर्वेदिक औषधालय को किया जा चुका है तथा उसका भवन बनने में समय लग सकता है।

अतः राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय वार्ड नम्बर 23 सामुदायिक भवन में अस्थाई रूप से संचालित कर सकते हैं, जिससे माननीय न्यायालय हेतु भूमि आवंटन की कार्यवाही की जा सके।

(प्रेम प्रकाश अरोड़ा)

सहायक प्रशासनिक अधिकारी

नगरपालिका सूरतगढ़

*********


यह ब्लॉग खोजें