शनिवार, 21 मई 2022

सूरतगढ़ मे छीनाझपटी,नशे के अपराधों को रोकने की मांग:आम आदमी पार्टी आगे आई.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *


सूरतगढ़ 21 मई 2022.


सूरतगढ़ में बढ़ रहे छीना झपटी और नशे के अपराधों में 18 मई को चार स्थानों पर  मारपीट कर छीना झपटी की घटनाओं के चौथे दिन आखिर एक राजनैतिक संगठन जागा। 


 आम आदमी पार्टी ने 21 मई को सूरतगढ़ शहर में अपराध रोकने व शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस उप अधीक्षक  को ज्ञापन दिया।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता राधेश्याम उपाध्यक्ष  सहित पुलिस के पास पहुंचे।

* लिखित ज्ञापन में शहर में बढ़ रहे नशे और छीना झपटी की घटनाओं के पीछे कोचिंग के लिए आ रहे बाहरी युवाओं  को निशाना बनाते हुए यह पत्र लिखा गया है।



इसमें कोचिंग सेंटर  और पेइंग गेस्ट हॉस्टल चलाने वालों को पाबंद करने की मांग की गई है। 

इससे पहले भी बढ़ते अपराधों पर कोचिंग सेंटरों और पेईंग हॉस्टलों पर निशाना साधते हुए अखबारों में लेख लिखे गए थे। पुलिस से आपराधिक घटनाएं रोकने की मांग की गई थी लेकिन घटनाएं रुक नहीं रही है।


* जनता का आरोप है कि रात को 9-10 बजे के बाद युवा वर्ग सड़कों पर खुलेआम जो कार्य करते हैं वे अपराधों की श्रेणी में आते हैंं। पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और जो भी युवा रात्रि में बाहर निकले उनके पास में कोचिंग सेंटर का आईडी कार्ड जरूर होना चाहिए।

* पुलिस की सख्ती नहीं होने से छीनाझपटी की घटनाएं बढ़ रही है। 

* सूरतगढ़ में विभिन्न स्थानों पर नगर पालिका की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए है, सिटी थाने में जिनका कंट्रोल है। वहां से घटना होने के बाद ही नहीं पहले भी स्क्रीन पर हर प्रकार की घटनाओं को देखा जाना चाहिए।०0०







यह ब्लॉग खोजें