बुधवार, 24 नवंबर 2021


शहर में सभी सड़के गढ्ढा मुक्त व मरम्मत की हुई, होनी चाहिए- जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन





श्रीगंगानगर, 24 नवम्बर2021.


जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि शहर में सभी सड़के गढ्ढा मुक्त व मरम्मत की हुई, होनी चाहिए। 

उन्होंनेे कहा कि शहर के बीच व प्रवेश करने वाली सड़के जहां पर भी मरम्मत की आवश्यकता है, की जाए। 

जिला कलक्टर बुधवार को कलैक्ट्रेट सभाहॉल में शहर की सड़कों की मरम्मत को लेकर आयोजित बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होने कहा कि जिस क्षेत्र में जिस विभाग की सड़क है, संबंधित विभाग को सड़कों की मरम्मत करनी चाहिए। 

नगर परिषद अपने क्षेत्र में, न्यास अपने क्षेत्र में व पीडब्ल्यूडी अपने क्षेत्र में टूटी सड़कों की मरम्मत करे। आरयूआईडीपी अपने कार्य वाले क्षेत्र में इस बात का ध्यान रखे कि सड़कों में गढ्ढे न हो तथा कार्य के बाद तत्काल मरम्मत करे। जिन सड़कों को नया बनाना है, उनके लिए प्रस्ताव तैयार किए जाए। 

अतिरिक्त जिला कलक्टर सतर्कता श्रीमती कमला अलारिया ने कहा कि सड़कों से संबंधित कार्यो में सभी विभागों का आपसी समन्वय होना चाहिए। नवीन सड़क निर्माण से पूर्व अन्य विभागों पेयजल, विद्युत व टेलीफोन जैसे कार्य हो जाने चाहिए, जिससे नवीन सड़कों को तोड़ने से मुक्ति मिलेगी। 

बैठक में नगर परिषद आयुक्त श्री सचिन यादव ने शहर में जिन सड़कों की मरम्मत की गई है कि जानकारी दी। इसी प्रकार नगर विकास न्यास के अधिशाषी अभियन्ता श्री मंगत सेतिया, पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियन्ता श्री पवन कुमार यादव ने विभिन्न सड़कों की स्थिति व निर्माण तथा निविदा प्रक्रिया की जानकारी दी। इसी प्रकार आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियन्ता श्री अशीष गुप्ता ने भी सड़कों से संबंधित जानकारी दी। ०0०












यह ब्लॉग खोजें