शुक्रवार, 5 जुलाई 2019

पुलिस इंस्पेक्टर निकेत पारीक ने नशामुक्ति का आह्वान किया-सूरतगढ़ में नशामुक्ति कार्यशाला


सूरतगढ़/श्रीगंगानगर, 5 जुलाई 2019.
 जिला पुलिस अधीक्षक श्री हेमन्त शर्मा के निर्देशानुसार पुलिस प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य एंव शिक्षा विभाग के सहयोग से संचालित नशा मुक्ति अभियान के अन्तर्गत नशा मुक्ति कैंम्प का आयोजन हर्ष कोन्वेन्ट स्कुल सुरतगढ में पुलिस थाना सुरतगढ के माध्यम से आयोजन किया गया।
नशा मुक्ति विशेषज्ञ  डॉ0 रविकान्त गोयल ने मुख्यवक्ता के रूप में कहा कि नशा मानव के लिए घातक होता हैं। नशा करने वाला अपनी नशे की लत के कारण धन दौलत जमीन जायदाद अपना कारोबार व मान मर्यादा नष्ट कर बैठता है। उसका तन बीमारियों का घर बन जाता है। डॉ0 गोयल ने  मानव पर पड़ने वाले विभिन्न दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुऐ नशों से दूर रहने नशा छोड़ने व नशाग्रस्त व्यक्ति का नशा छुड़वाने के सम्बन्ध में वैज्ञानिक जानकारी दी व सरल तरीके बताये तथा उपस्थित जनसमूह को जीवनभर नशा नही करने एवं नशा पिड़ितों का नशा छुड़वाने की सामुहिक शपथ दिलवाई।
कार्यक्रम में समाजसेवी श्री बनवारीलाल शर्मा ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि नशे के कारण ही व्यक्ति अपराध कर बैठता है। नशे के कारण ही घर टुटते हैं । नशे के कारण ही व्यक्ति समाज में अपनी प्रतिष्ठता खो बैठता है। नशा तमाम बुराईयो की जड़ है इसलिए हम सभी को नशों से बचना चाहिऐ।
कार्यक्रम में पुलिस थाना सूरतगढ़ शहर के थानाधिकारी श्री निकेत कुमार पारीक पुलिस निरीक्षक ने अपने सम्बोधन में कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। इन्हे नशे से बचना चाहिये, जो लोग नशा करते है, उन्हें  इस बुराई का त्याग कर देना चाहिये। नशा प्रत्येक मनुष्य के विनाश का कारण है। नशे का अपराध से सीधा संबंध है। समाज से नशे को मिटाकर हम समाज को अपराध मुक्त कर सकते है
           कार्यक्रम में हर्ष कोन्वेन्ट स्कूल के डायरेक्टर श्री अनिल धानुका ने पुलिस के इस नशामुक्ति अभियान को मानवता का हितैेषी बताते हुए महापुरूषों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए,उनकी सीख लेने को कहा व नशामुक्त रहते हुए समाज से नशे को जड़ से उखाड़ने का आहवान किया।
           आयोजित कार्यक्रम में सीएलजी सदस्यगण,कैमिस्ट एसोशिएशन के पदाधिकारीगण, पूर्व व वर्तमान नगरपालिका चैयरमैन सहित काफी संख्या में शहरवासी सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में समाजसेवी श्री विजय किरोड़ीवाल ने भी सहयोग प्रदान किया।
-------------



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें