शनिवार, 18 अगस्त 2018

श्रीगंगानगर जिले में भाजपा के सर्वाधिक पॉपुलर 3 नेता




* करणीदानसिंह राजपूत *

सत्ताधारी भाजपा के राजनेताओं में 3 नामों को प्रमुखता से स्थान दिया जा सकता है।ये नाम हैं सांसद के रूप में निहालचंद मेघवाल राज्य मंत्री के रूप के रूप में सुरेंद्र पाल सिंह टीटी और विधायक के रुप में राजेंद्र सिंह भादू। 

इन सभी की कार्यप्रणाली की कार्यप्रणाली भारतीय जनता पार्टी की योजनाओं को विकास रूप में पूर्ण करने व कार्यों को अधिक से अधिक प्रचारित करने की रही है और अधिक से अधिक फंड लगाने की रही है।

 विदित रहे कि श्रीगंगानगर अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट से सांसद बने निहालचंद मेघवाल ने लगातार कोशिश करके श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में रेलगाड़ियों की बढ़ोतरी करके आम जनता को बहुत बड़ी सुविधा प्रदान की है, लंबी दूरी की गाड़ियां जो बीकानेर में रुक जाती थी उनको गंगानगर तक विस्तार दिया विस्तार दिया है। इनके कार्यकाल में कुछ ही महीनों में रेलगाड़ियों का विस्तार हुआ है जो अपने आप में में एक रिकॉर्ड माना जाना चाहिए। श्री गंगानगर जिले के विभिन्न संगठन जिले के विभिन्न संगठन दूर की गाड़ियों को गंगानगर तक विस्तार देने की मांग करते रहे हैं उनकी मांग को निहालचंद ने ने बहुत खूबी के साथ आगे बढ़ाया और यह साबित किया कि कि उनकी सरकार जनहित में आगे है।


राजस्थान के सीमा क्षेत्र में श्री करणपुर से से विधायक और वर्तमान में राज्य मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी भी अपने कार्यकाल में राजस्थान सरकार की उपलब्धियों को पब्लिक के सामने लाने और लाभान्वित करने में करने में लाभान्वित करने में करने में बहुत आगे रहे। सुरेंद्र पाल सिंह टीटी एक ऐसे मंत्री हैं जिन्हें राजस्थान सरकार की हर योजना योजना योजना की जानकारी कंठस्थ है।

वे योजनाओं के बारे में विस्तार से समझाते हुए लगातार दो-तीन घंटे तक वक्तव्य दे सकते हैं। वक्तव्य देना एक कला हो सकती है है है हो सकती है है है कला हो सकती है है है लेकिन योजनाओं को विकास के रूप में स्था

पित करने में अग्रणीय रहे हैं। इसी कारण वे मुख्य मंत्री वसुंधरा राजे के नजदीकी मंत्रियों में माने जाते हैं।

राजनीतिक क्षेत्र में काम करने के कारण उनके आलोचक भी काफी हो सकते हैं मगर विकास कार्यों को गति देने वाला कभी भी पीछे नहीं रह सकता।

सूरतगढ़ क्षेत्र से निर्वाचित होकर पहली बार विधान सभा में पहुंचे में पहुंचे राजेंद्र सिंह भादू ने अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की झड़ी झड़ी लगा दी। 

सरकारी बैठकों  और विधानसभा क्षेत्र की बैठकों में में भादू की सर्वाधिक उपस्थिति है ।

अनेक कार्य जो पिछली सरकारों में नहीं हो पाए थे वे राजेंद्र सिंह भादू ने पूरे करवाए हैं। भादू की योग्यता है कि राजस्थान सरकार ने जो बजट उपलब्ध करवाया उससे भी अधिक बजट लाने की कोशिश सदैव की है।

 यही कारण है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने श्रीगंगानगर दौरे में गंगानगर मुख्यालय पर 28 मार्च को आयोजित अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण किया था तब मंच पर राजेंद्र सिंह भादू की प्रशंसा की और कहा कि वह अधिक से अधिक बजट लाते अधिक बजट लाते रहेहैं। श्रीगंगानगर जिले के ये तीन नेता भाजपा की योजनाओं को गति देने में लोकप्रिय हैं।

 

 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें