शुक्रवार, 16 मार्च 2018

विश्वविख्यात पाप गायक दलेरमेहंदी को 2 साल कैद- मानव तस्करी का आरोप-जमानत मिली

पटियाला। कबूतरबाजी के मामले में फंसे पॉप गायक दलेर मेहंदी को कोर्ट ने आज दोषी करार देते हुए 2 साल कैद की सजी सुनाई। कोर्ट ने इस मामले में उन पर 2 हज़ार रुपए का जुर्माना भी किया है। उसके फौरन बाद  दलेर मेंहदी को पंजाब पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया था।

हालांकि, सज़ा सुनाए जाने के थोड़ी देर बाद ही दलेर मेहंदी को जमानत दे दी गई। दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप है कि वह कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्‍सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश ले गए। उन आरोप है कि इस काम को अंजाम देने के लिए उन्‍होंने काफी रकम भी वसूली थी।

म्यूजिक टीम का हिस्सा बनाकर लोगों को अवैध रूप से भेजते थे विदेश 

मेहंदी और उनके भाई ने 1998 और 1999 के दौरान दो बार अमरीका में शो किए और उस दौरान वह अपनी पूरी टीम के साथ वहां पहुंचे थे। आरोप है कि इस दौरान उन्‍होंने गैर कानूनी तरीके से अपने ग्रुप के 10 सदस्‍यों को वहीं छोड़ दिया था। एक अभिनेत्री के साथ अमरीकी यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर 3 लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था। अक्तूबर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमरीका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दलेर और उनके भाई को अवैध रूप से लोगों को विदेश भेजने का दोषी पाया गया। ये दोनों लोगों को अपना क्रू मेंबर बताकर विदेश लेकर चले जाते थे। इसके लिए लोगों से पैसे लिए जाते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक 1998 और 1999 के दौरान इन दोनों भाइयों ने 10 लोगों को अवैध रूप से अमरीका पहुंचाया था। बख्शीश सिंह नाम के शख्स ने 2003 में दलेर मेहंदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद ही पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की थी जिसपर आज 15 साल बाद फैसला लिया गया। 

16-3-2018.



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें