Sunday, September 3, 2017

राजाराम मील ने डेरा मुखी का सम्मान किया:



- बाबा को राजस्थानी साफा धारण करवा कर डाला भेंट कर सम्मानित किया-

 - डेरा सच्चा सौदा सिरसा में 22अगस्त 2017 को मील ने किया सम्मान -

 (जीवननगर का नामधारी समुदाय , उत्तरप्रदेश से वैश्य महासभा तथा टोहाना के अग्रवाल समाज ने की पूज्य गुरु जी द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना)

सिरसा, 22 अगस्त। हमें गर्व है कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां राजस्थान से संबंध रखते हैं तथा जाट समुदाय से हैं। उनके पावन मार्गदर्शन में देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मानवता की सेवा के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। ये शब्द राजस्थान जाट महासभा के प्रधान राजा राम मील ने कहे। उनके साथ डेरा सच्चा सौदा पहुंचे कर्नल आरके बिजारणिया, शेर सिंह पूनिया व अन्यों ने पूज्य गुरु जी को राजस्थान जाट महासभा की ओर से पगड़ी पहनाकर व भाला भेंट कर सम्मानित किया। राजस्थान जाट महासभा के प्रधान राजा राम मील ने अपने संबोधन में कहा कि वे वर्षों से देखते आ रहे हैं कि पूज्य गुरु जी मानवता की सेवा में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वे पिछले 20 सालों से जाट महासभा के प्रधान हैं तथा राजस्थान का पूरा जाट समाज डेरा सच्चा सौदा द्वारा किए जा रहे कार्यों को नमन करता है व तन-मन-धन से भविष्य में भी सहयोग करता रहेगा।

वहीं नामधारी समुदाय के गणमान्य लोगों ने भी पूज्य गुरु जी द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों की सराहना की व उन्हें शॉल भेंट कर सम्मानित किया। नामधारी समुदाय के स. जसवीर सिंह व अन्यों ने अपने संबोधन में कहा कि डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत मानवता की सेवा कर रही है तथा नामधारी साध-संगत भी अपने गुरु जी के हुक्मानुसार डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। वहीं अग्रवाल समाज टोहाना के प्रतिनिधियों ने भी पूज्य गुरु जी द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों की सराहना की तथा उन्हें तलवार भेंट कर सम्मानित किया। अग्रवाल युवा इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि समस्त वैश्य समाज गुरु जी द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों में पूरा सहयोग करेगा। वहीं इस अवसर पर कैथल, पिल्लूखेड़ा व अन्य स्थानों से पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने पूज्य गुरु जी को अवतार माह की बधाई दी। 

मंगलवार प्रात: आयोजित मजलिस के दौरान उत्तरप्रदेश से अखिल भारतीय वैश्य महासभा द्वारा पूज्य गुरुजी को पगड़ी व प्रशंसा पत्र भेंट किया गया। उत्तरप्रदेश की अखिल भारती वैश्य महासभा की महिला विंग अध्यक्ष आरती अग्रवाल, महासचिव सचिन अग्रवाल व अन्य पदाधिकारियों ने पूज्य गुरुजी द्वारा किए जा रहे 133 मानवता भलाई कार्यों की सराहना की।

-------++++-++++++++

- पूर्व विधायक गंगाजल मील की भी बाबा के प्रति गहरी श्रद्धा -

राजस्थान जाट महासभा के अध्यक्ष राजाराम मील के भाई सूरतगढ़ के पूर्व विधायक गंगाजल मील की भी  डेरा​ सच्चा सौदा के प्रति गहरी श्रद्धा है। मील ने कांग्रेस टिकट पर सन 2008 में सूरतगढ़ से विधानसभा का चुनाव लड़ा था तब डेरा प्रेमियों समर्थक लोगों ने बड़ा सहयोग किया था। गंगाजल मील को जीत मिली। मील ने उसके बाद एक रक्त दान शिविर लगवाया और डेरा गुरु सर मोडिया में  जाने लगे जिससे डेरे के सामाजिक कार्यों के प्रति लगाव बढा।चर्चा है कि सूरतगढ़ में डेरा सच्चा सौदा का नाम चर्चा घर की भूमि मील की तरफ से भेंट की गई। राष्ट्रीय उच्च मार्ग नं  62 पर यह नाम चर्चा घर है। 

मील परिवार का पैतृक निवास जमीन जायदाद सूरतगढ़ के निरवाना गांव में है। वहां मोटा राम मील की यादगार में विशाल शिक्षण संस्थान चलाया जा रहा है। डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम का  पैतृक आवास सूरतगढ़ के गुरुसर मोडिया गांव में है। सामाजिक कार्यों से भी आपस में नजदीकियां बढी। 

राजनीतिक तौर पर भी माने तो यह लगता है कि मील आगे चुनाव लड़ते हैं तो डेरा प्रेमियों का सहयोग मिलने की संभावना रहेगी।

+++++++++++.;.

No comments:

Post a Comment

Search This Blog