Monday, June 26, 2017

भाजपा नेता चाहते हैं राजस्थान में 2018 में भाजपा हारे

जयपुर 26-6-2017.

आम आदमी पार्टी ने रविवार 25 जून को सिविल लाइंस क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया। 

 पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का प्रयास किया। साथ ही राजस्थान में आप को भाजपा व कांग्रेस का विकल्प बताया।

सम्मेलन के बाद विश्वास ने पत्रकारों के समक्ष दावा किया, भाजपा के दिल्ली में बैठे नेता चाहते हैं कि भाजपा राजस्थान में 2018 का विधानसभा चुनाव हारे। प्रदेश में भाजपा 5 धड़ों में बंट गई है। घनश्याम तिवाड़ी जैसे वरिष्ठ नेता सड़क पर उतर रहे हैं, सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं। इससे जाहिर है कि चुनाव में भाजपा की हार तय है। 

वहीं, कांग्रेस में तीन धड़े हैं। कांग्रेस में पूर्व नेतृत्व की ही अनदेखी हो रही है। ऐसे में लोग आप की ओर देख रहे हैं। आप राजस्थान में मजबूत विकल्प बनकर उभरेगी।

दिल्ली में आप में चल रही अंदरूनी लड़ाई पर विश्वास ने कहा, जो आरोप लगा रहे हैं, वे पार्टी से निष्कासित हैं। उनके आरोपों का जवाब नहीं दिया जा सकता। 

सत्रह विधायकों की सदस्यता के मामले में उन्होंने कहा, यह सरकार का मामला है, संगठन का नहीं। इसका जवाब दिल्ली सरकार दे चुकी है।

कार्यकर्ता सम्मेलन में विश्वास ने कहा, पार्टी पूर्ण शराबबंदी का समर्थन नहीं करती। लेकिन पार्टी की मांग है कि सरकार जहां भी शराब की दुकान खोले, उससे पहले वहां शिक्षा, चिकित्सा, बिजली और पानी का पुख्ता इंतजाम करे।

प्रदेश प्रवक्ता देवेन्द्र शास्त्री ने बताया कि कार्यकर्ता सम्मेलन में किसानों के प्रत्येक आंदोलन के समर्थन का निर्णय किया गया। अगस्त के पहले सप्ताह में किसान रैली निकाली जाएगी। छह माह तक संगठन को मजबूत करने का काम चलेगा। कॉलेजों के छात्रसंघ चुनावों में भी आप का अग्रिम संगठन मैदान में उतरेगा। 

No comments:

Post a Comment

Search This Blog