Saturday, April 23, 2016

ऐटा सिंगरासर माइनर आँदोलन भाजपा की दूर दूर तक हवा बिगाड़ देगा:


विधायक राजा भादू खरबूजा बना रहेगा मगर सेक मंत्रियों विधायकों तक आएगा:
- करणीदानसिंह राजपूत -
सूरतगढ़।
टिब्बा क्षेत्र का ऐटा सिंगरासर माइनर आँदोलन सत्ताधारी भाजपा की हवा दूर दूर तक बिगाड़ देगा। यह आँदोलन चाहे सफल हो चाहे असफल हो, हालात ऐसे बने हुए हैं। भाजपा के भारी बहुमत में जीतने के बाद घमंड जयपुर से लेकर ठेठ गांव तक है और आम आदमी का जीना कोई जीना नहीं है। इलाके से जीते हुए लोग चाहे विधायक रहे चाहे मंत्री बन गए लेकिन लोगों से कट गए। पीड़ाओं को कोई सुनना नहीं चाहता और सरकारी कार्यालयों में इतना बुरा हाल है कि श्रीगंगानगर के प्रभारी सचिव को एक बैठक में बड़ा निर्देश देना पड़ा कि कार्यालयों में लापरवाही कामचोरी आदि नहीं चलेगी।
ऐसे मौके पर यह आँदोलन एक बार फिर से सुलग गया है जिसे कमजोर तो मानना भूल ही होगी।
इस आँदोलन के कारण बिगड़ रही भाजपा की हवा को और भड़का दिया है। आँदोलन का रिजल्ट जैसा भी रहे।
यह मांग सफल होती है तो इसका सारा श्रेय वर्तमान आँदोलनकारियों को मिलेगा और आँदोलन असफल होगा तब बुरा वर्तमान विधायक राजेन्द्र भादू से होगा। मतलब यह कि भादू ही दोनों हालातों में खरबूजा होगा।
वैसे भादू अकेले की हवा नहीं बिगड़ रही है, इलाके के मंत्रियों और अन्य विधायकों की हवा भी बिगड़ रही है। कहा जाता है कि किसी भी सत्ताधारी पार्टी का संगठन परवाह करने वाला हो तो वह बचा सकता है लेकिन भाजपा के पदाधिकारियों को जो आसपास रहते हैं के व्यवहार से अनुभव होता है कि उनके पास भी सुगंध बची हुई नहीं है और उन बेचारों के पास तो एक कागज तक लिखने की पावर तक नहीं है।
सूरतगढ़ भाजपा संगठन के कुछ पदाधिकारी इस आँदोलन के बारे में समझाइस करने कुछ दिन पहले गए थे। ग्रामवासियों को भाषण दिए। अरे, नहर बनाना तो दूर रहा। इन नेताओं में से कोई शहर में नाली नहीं बना सकता जबकि बोर्ड भाजपा है और पालिका में 25 प्रतिशत तक कमीशन का शर्मनाक खुलासा सभी को है।



No comments:

Post a Comment

Search This Blog