Sunday, December 13, 2015

सूरतगढ़अनूपगढ़ रोड आँदोलन में मुकद्दमा बनाने पर रोष:गिरफ्तारी वास्ते थाने पहुंचे:


राष्ट्रीय उच्च मार्ग नं 15 मानकसर के पास जाम करने के आरोप में मुकद्दमा:
28 नामजद व करीब ढाई सौ:
- करणीदानसिंह राजपूत -
सूरतगढ,13 दिसम्बर 2015.
सूरतगढ़ अनूपगढ़ रोड बनाने की मांग को लेकर 7 सितम्बर को आँदोलन करने वाले लोगों पर पुलिस सिटी थाने ने मुकद्दमा बना दिया जिस पर आज नागरिक संघर्ष समिति के कार्यकर्ता अपनी गिरफ्तारी कराने नारे लगाते हुए थाने पहुंचे। पुलिस ने 28 लोगों को नामजद किया है। इसमें विभिन्न राजनैतिक दलों व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता हैं। 



समिति ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वह झूठे मुकद्दमें बना कर आंदोलनकारियों को दबाना चाहती है,लेकिन आंदोलनकारी इस प्रकार के हत्थकंडों से डरने वाले नहीं है।
समिति ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार 2 साल पूरे होने पर जश्र मनाने में लगी है जिसमें जनता के धन का दुरूपयोग किया जा रहा है।
पुलिस ने नामजद नेताओं व कार्यकर्ताओं को नोटिस देकर आज थाने में बुलाया था जिस पर समिति के अध्यक्ष श्याम मोदी,सचिव राजेन्द्र मुदगल,का.मदन औझा,लक्ष्मण शर्मा,पूर्व विधायक स.हरचंदसिंह सिद्धु,डूंगर राम गेदर,पवन सोनी,महावीर प्रसाद भोजक,अमित कल्याणा,शीतल सिडाना,श्रीमती राजेश सिडाना,हरबक्स कौर बराड़ व कई अन्य जने पहुंचे। इनमें कई जने पुलिस ने रोड जाम में आरोपी बनाए हैं।
पुलिस के नोटिस कई नेताओं के पास पहुंचे नहीं है। जिनमें कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता भी हें।
उधर माकपा के पूर्व विधायक पवन दुग्गल के नेतृत्व में आँदोलन का निर्णय और हो गया है जिसमें जनवरी मोह में जिला कलेकटर का घेराव का निर्णय हुआ है।





No comments:

Post a Comment

Search This Blog