मंगलवार, 2 जुलाई 2024

सूरतगढ़ में गंदगी और ईओ पूजा शर्मा की ड्युटी में लापरवाही:नेताओं की उदासीनता.

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ शहर के नाले गंदगी और कचरे से भरे पड़े हैं मगर अधिशासी अधिकारी पूजा शर्मा बार-बार मीडिया में समाचार फोटो छापने के बावजूद सफाई करवाने में लापरवाही कर रही है। जिसका नतीजा भारी वर्षा में शहर के दुकानदारों को और आवासीय क्षेत्र में जनता को भोगना पड़ेगा। दुकानें डुबेगीं और मकान भी डूबेंगे। इसका एहसास मामूली बरसात में भी होने लगा है। दुकानदारों को नालों की गंदगी खुद को साफ करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। वार्डों में भी अनेक लोग अपने घरों के आगे नालियों की सफाई खुद करते हैं।










👍नगर पालिका के पास स्टाफ की कोई कमी नहीं है लेकिन उनकी उपस्थिति वार्डों में दिखाई क्यों नहीं देती?

* अधिशासी अधिकारी पूजा शर्मा अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझ रही शहर का सत्यानाश करने में लगी हुई है। 

* मानसून से पहले हर नगर पालिका क्षेत्र में नालों की सफाई हो जानी चाहिए।  यह कार्य मई  महीने में संपूर्ण होना चाहिए लेकिन यहां तो ई बीत गई और जून भी बीत गया है। अगर शहर में नुकसान होता है तो वह हजारों में नहीं लाखों में होगा और इस अधिशासी अधिकारी की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। 

*आश्चर्य यह है कि व्यापारिक संगठन इस मामले में शिकायत करने में एकदम चुप है। संगठनों के पदाधिकारियों की चुप्पी के कारण दुकानदारों को खुद को अपनी दुकानों के आगे से नाले साफ करने पड़ रहे हैं। सड़कों पर आई गंदगी की सफाई करनी पड़ रही है।

👍 राजनीतिक दल सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल के अलावा अन्य राजनीतिक दल कांग्रेस बसपा जेजेपी और आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी चुप हैं। सामाजिक संगठनों के और क्लबों के पदाधिकारी भी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं।

👍👍 विधायक डूंगर राम गेदर शहर की किसी भी समस्या पर बोल नहीं रहे हैं न कहीं शिकायत की है। शहर की गंदगी पर पूरी तरह से विधायक की टीम चुप है या इनको सूझबूझ ही नहीं है। गेदर और टीम अपने दफ्तर में ही सिमटी है। इन हालातों में सूरतगढ़ का नुकसान बरबादी शायद ही कोई रोक पाए। पूजा शर्मा यहां से हटेगी तभी शहर साफ सुथरा हो पाएगा। 

👍जिला प्रशासन और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी तब निरीक्षण और कार्यवाही करेंगे जब नुकसान हो चुका होगा। 2 जुलाई 2024.०0०

करणीदानसिंह राजपूत,

पत्रकार,

(राजस्थान सरकार से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़.

94143 81356

******





यह ब्लॉग खोजें