शुक्रवार, 3 मई 2024

95 हजार के लुटेरे48 घंटे में गिरफ्तार. सूरतगढ़ सिटी पुलिस की तत्परता से कार्यवाही.

 




* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 3 मई 2024.

सूरतगढ़ सिटी पुलिस ने 95 हजार नगदी रकम लूट के दोनों आरोपियों को 48 घंटे में गिरफ्तार किया है।

 👍 पंजाब नेशनल बैंक से  मंगलवार को एक बुजुर्ग पृथ्वीराज स्वामी उम्र 74 वर्ष वार्ड नंबर 28 उम्र 95 हजार रुपए लेकर करीब 11:45 बजे पैदल घर जा रहा था।इस दौरान ब्राह्मण धर्मशाला के पास पीछे से एक सफेद पजामा कुर्ता पहने युवक मोह पर साफा बांधे आया और बुजुर्ग से 95 रुपए लूटकर एक अन्य युवक के साथ बाइक पर फरार हो गया।उसके बाद पीड़ित ने सिटी पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी दी। थाना अधिकारी सुरेश कस्वां ने इसे बहुत गंभीर माना। जिलापुलिस अधीक्षक के निर्देश पर लुटेरों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम में गठित की गई।सीसीटीवी कैमरों में अन्य आधार पर आरोपियों की पहचान हुई।

* सिटी पुलिस ने गुरुवार 2 मई को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

* 1-कालूराम उर्फ इंद्रसेन पुत्र रामकुमार जाट निवासी खोथांवाली पुलिस थाना गोलूवाला जिला हनुमानगढ़ तथा 2-सुनील पुत्र ओमप्रकाश बिश्नोई निवासी रिडमलसर पुलिस थाना घमूड़वाली जिला श्रीगंगानगर को सूरतगढ़ के समीप मानकसर से गिरफ्तार किया।

 थानाधिकारी सुरेश कस्वां की सूचना के अनुसार आरोपियों ने पृथ्वीराज स्वामी की बैंक से ही निगरानी करनी शुरू की थी। बुजुर्ग के अकेला होने की पुष्टि होने के बाद दोनों आरोपियों ने ब्राह्मण धर्मशाला के पास लूट की वारदात को अंजाम दिया। दोनों आरोपी नशेड़ी प्रवृत्ति के हैं नशे की पूर्ति के लिए दोनों ने वारदात को अंजाम दिया।इनमें एक आरोपी ने दो दिन पूर्व ही सूरतगढ़ में किराए का कमरा लिया था। दूसरा एक बेलोरो चालक है। पुलिस ने मोटरसाइकिल भी जब्त किया है।

पुलिस आरोपियों से लूट की रकम बरामद करने की अन्य वारदातों के बारे में अनुसंधान कर रही है।

👍आरोपियों की गिरफ्तारी में अनुसंधान अधिकारी सहायक उप निरीक्षक गुरदीप सिंह,हैड कांस्टेबल दुर्गा दत्त,विकास छींपा, विकास कुमार,देवीलाल, सीडीआर सेल श्रीगंगानगर के हेड कांस्टेबल योगेश कुमार की खास भूमिका रही।०0०

*****






यह ब्लॉग खोजें