शनिवार, 23 मार्च 2024

श्रीगंगानगर: भाजपा टिकट प्रियंका बेलान व निहाल चंद में झूल रही.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

23 मार्च 2024.

श्रीगंगानगर लोकसभा सीट पर भाजपा की टिकट  निहालचंद मेघवाल और प्रियंका बेलान के बीच में झूल रही है। निहालचंद मेघवाल का नाम फाईनल में ही होने में फिर एक बड़ा झोड़ है कि नारीशक्ति को यह टिकट दी जाने का निर्णय हुआ तब प्रियंका बेलान की प्राथमिकता है। सन् 1988 में जन्मी बेलान वर्तमान में अनूपगढ़ नगरपरिषद की अध्यक्ष हैं और भाजपा में बहुत सक्रिय हैं। अनूपगढ़ बीकानेर लोकसभा का हिस्सा है तथा अलग से जिला बन चुका है।

दिल्ली भाजपा मुख्यालय पर स्थित सूत्र की ताजा सूचना के बदलाव का विचार खत्म नहीं हुआ है। यह टिकट नारी शक्ति को दिए जाने के चांस भी भारी पड़ रहे हैं। सूत्र के अनुसार प्रियंका बेलान का नाम सर्वोपरि है। आज 23 मार्च शाम को बैठक में निर्णय होगा और घोषणा आज देर रात तक या कल 24 मार्च को होगी। 

*इसबार श्रीगंगानगर की टिकट आसानी से घोषित होने में पेंच फंसते रहे हैं। निहालचंद मेघवाल के साथ कैलाश मेघवाल का नाम छाया रहा। फिर

सांसद निहालचंद मेघवाल और ममता नायक का नाम आया। 

निहालचंद मेघवाल 5 बार सांसद निर्वाचित हो चुके हैं और अब 6ठी बार टिकट मिलना बड़ी बात होगी। एक महत्वपूर्ण स्थिति दब नहीं रही है कि निहाल चंद मेघवाल का विरोध है जिसके कारण ही बदलाव की मांग और कैलाश मेघवाल का नाम बराबर लिया जाने लगा।  

ताजा हालात पर 22 मार्च को खोजबीन मे भी लोगों ने विरोध प्रगट किया। आरोप रहा कि निहाल चंद काम नहीं करता। भाजपा और मोदी के नाम पर वोट देने वाले लोगों के मुंह से निकल रहा है कि निहाल को टिकट मिलता है तो साथ नहीं लगेंगे।०0०

******






   

यह ब्लॉग खोजें