शनिवार, 11 नवंबर 2023

गेदर (कांंग्रेस) कासनिया (भाजपा) राजेंद्र भादू (निर्दली ) में बन रही बड़ी टक्कर.

  



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 11 नवंबर 2023.

सूरतगढ़ विधानसभा सीट पर अनेक उम्मीदवारों में से  कांंग्रेस के डुंगराम गेदर,भाजपा के रामप्रताप कासनिया,जेजेपी के पृथ्वीराज मील,बसपा के महेंद्र भादू,आम आदमी पार्टी के लीलाधर स्वामी और भाजपा के बागी हुए निर्दली राजेंद्र भादू  कहीं अधिक कहीं कम चुनावी चर्चाओं में हैं। इनकी टीमें अपने अपने प्रयास कर रही है। 

सन् 2013 और 2018 में दो बार भाजपा जीती मगर लगातार तीसरी बार कांंग्रेस की और भाजपा बागी उम्मीदवारों की जबरदस्त चुनौती के कारण सफलता पर संकट है। 

* भाजपा के रामप्रताप कासनिया को कांंग्रेस के डुंगराम गेदर आगे नहीं निकलने दे रहे। जन समर्थन डुंगराम गेदर को आगे बढा रहा है। भाजपा को बड़ी टक्कर भाजपा के ही बागी निर्दली खड़े राजेंद्र भादू जबरदस्त टक्कर दे रहे हैं। विधानसभा क्षेत्र में अभी गेदर कासनिया और भादू के बीच रोचक मुकाबला बन रहा है।

* गेदर कांंग्रेसी सरकार में शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त रहे हैं। कासनिया 2018 में और राजेंद्र भादू 2013 में विधायक रहे हैं। कासनिया और भादू भाजपा से विधायक रहे हैं लेकिन अब राजनीतिक टकराव है। 

* सभी चाहते हैं कि डुंगराम गेदर को विधायक चुने जाने से रोका जाए मगर गेदर जन जन में आवाज बन गये हैं और यह आवाज तेज होती हुई बढ रही है।  25 नवंबर को वोटिंग है। ०0०

*****





यह ब्लॉग खोजें