शनिवार, 28 अक्तूबर 2023

पृथ्वी मील का ऐलान:विधायक बन पाया तो भ्रष्टाचार नहीं होगा:काम होगा

 .

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ सीट से जननायक जनता पार्टी से चुनाव में उतरे पृथ्वीराज मील ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की कि वे विधायक बन पाए तो उनके राज में भ्रष्टाचार नहीं होगा बल्कि जनता के काम होंगे। पृथ्वीराज मील जननायक जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष हैं और श्रीगंगानगर के जिलाप्रमुख (2005)में रह चुके हैं।

सूरतगढ़ को जिला नहीं बना पाने पर पृथ्वी ने यहां के सत्ता चलाने वाले और अन्य नेताओं को कोसते हुए खिंचाई की कि लोगों को शुद्ध पानी तक उपलब्ध नहीं करा पाए।

* लोगों ने सवाल किया कि 2008 में गंगाजल मील को जिताने के बाद सूरतगढ़ छोड़ गये और अब चुनाव के मौके पर आए हो,आपकी क्या गारंटी विश्वास है की चुनाव परिणाम के बाद यहां रहोगे या नहीं रहोगे? पृथ्वीराज ने इसका भी उत्तर दिया कि गंभीर पारिवारिक हालातों के कारण यहां से जाना पड़ा था लेकिन अब परिस्थितियां बदल गयी है और सूरतगढ़ छोड़ना नहीं पड़़ेगा। यहां की जनता के लिए रहूंगा।

* पृथ्वीराज मील ने अपने दिल का दर्द भी जनता के सामने रखा। पृथ्वी ने बताया कि चाचा गंगाजल जी मील को चुनाव जिताने के बाद हालात बदले लेकिन 2013 में चाचा जी ने ही चुनाव लड़ने का इरादा प्रगट कर दिया औऋ उन्होंने ही चुनाव लड़ा। इसके बाद 2018 में जब मेरा ( पृथ्वी) नंबर आया तब हनुमान मील को आगे कर दिया। हनुमान मील ने चुनाव लड़ा। 

पृथ्वीराज ने कहा कि यहां जमीनों पृ अतिक्रमण होते रहे। इतनी जमीन थी कि एक नया सूरतगढ़ ही बसा देते। 6000 मकानों की कालोनियां बना कर ही लोगों को बसा दिया जाता। सीवरेज पर कहा कि इसके निर्माण में जहां कमियां रही है राज मिलने पर वे दूर की जाएंगी। शिक्षा विकास पर भी बोले। लोगों ने बहुत तीखे प्रश्न भी किए। एक सवाल यह भी हुआ कि भ्रष्टाचार का विरोध करने के लिए राज होना विधायक होना जरूरी नहीं है। आप शिकायत भी कर सकते हैं। 

आवासन मंडल एक में प्रेस क्लब के संवाद कार्यक्रम में सवाल जवाब हुए। हरिमोहन सारस्वत ने सवाल करते हुए संचालन किया जिसमें लोगों ने भी सलाल किए।०0०

******





यह ब्लॉग खोजें