बुधवार, 18 अक्तूबर 2023

डुंगर मिटने वाला नाम नहीं, कोई रोक न पाएगा. भाजपा के लिए खतरा!

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 18 अक्टूबर 2023.

सूरतगढ़ सीट पर डुंगरराम गेदर का नाम भाजपा के लिए पक्का और जबरदस्त खतरा बन गया है। 

अभी कांग्रेस की सूची घोषित नहीं हुई है मगर सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र से डुंगर गेदर के पक्ष में आवाज उठी है"आपणै डुंगर नै टिकट मिलगी,घरां सूं बारै आओ! 

* बसपा से कांग्रेस में आए डुंगरराम गेदर के वोटबैंक की गिनती कम से कम 30 हजार वोटों से शुरु होती है। डुंगर गेदर की यह तस्वीर जनमानस में बनी है। यह तस्वीर कांग्रेस में डुंगर गेदर को चुनाव में मजबूत प्रमाणित करती है वहीं भाजपा के लिए खतरा बनाती है। सन् 2013 और सन् 2018 में जीती भाजपा की तीसरी जीत के लिए डुंगर गेदर का नाम बहुत बड़ी बाधा होगा। 

* लोग 17 अक्टूबर को चौकन्ने हुए जब यह चर्चा फैली कि सर्वे में डुंगरराम गेदर शिखर पर है और कांग्रेस की टिकट इस बार गेदर को मिलने वाली है। 

* भाजपा में पहले हनुमानमील का नाम और जीत आसान मानी जा रही थी कि भाजपा किसी को भी टिकट दे वह 30 हजार से अधिक वोटों से  जीत जाएगा। आसानी से चुनाव जीत लेने का दिन में जागते हुए सपना देखने वाले भाजपा नेताओं में अब माना जाने लगा है कि कांग्रेस गेदर को टिकट देती है तो भाजपा को सोचना होगा कि किसको चुनाव में उतारे? भाजपा के पुराने महार्थियों से पार नहीं पड़ेगी तो नया चेहरा कौनसा उतारे जो डुंगर गेदर का मुकाबला कर सके। डुंगर गेदर के नाम को लेकर कांग्रेस में भी बहुत हलचल मची है। लेकिन कांग्रेस में भी अब उसका नाम रोकने वाला कोई नेता नहीं है। कांग्रेस दो बार हार के बाद अब कोई खतरा उठाना नहीं चाहती। लोग डुंगर गेदर का नाम सुनने के लिए कांग्रेस सूची के लिए उतावले हो रहे हैं।  डुंगर गेदर का नाम कैसे ऱोका जाए इसके लिए  प्रयास कितने सफल असफल होते हैं यह कांग्रेस की टिकट सूची से ही मालुम होगा। जयपुर तक तो चलती रही मगर राहुल के आगे सभी के हाथ खड़े हैं। ०0०








यह ब्लॉग खोजें