रविवार, 6 अगस्त 2023

सूरतगढ़ हनुमानगढ़ फोरलेन टोल नाका विवाद:नरेंद्र घिंटाला की वार्ता व सुझाव.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 6 अगस्त 2023.

सूरतगढ़ हनुमानगढ़ फोरलेन टोल नाका सूरतगढ़ पर विवाद होने के बाद 25 जुलाई से टोल नाका सूरतगढ़ बंद कर धरना शुरू है। हनुमानगढ़ की तरफ भी नाका बंद करवा दिया गया। दोनों ओर नारे बाजी हो रही है। 

इसके परियोजना निदेशक भीमसेन स्वामी 5 अगस्त को सूरतगढ़ नाके पर धरनार्थियों से वार्ता के लिए पहुंचे लेकिन उनके पास कोई दस्तावेज रिकॉर्ड नहीं था।धरणार्थी भीड़ में से उठ रहे सवालों का जवाब श्री भीमसेन के पास नहीं था। वो ये बात मान रहे थे कि सड़क टूटी हुई है। टोल 2012 में शुरू हुआ और अभी दो साल यक है। 

जब सड़क टूटी है तो टोल क्यों? टोल नाके पर वसूल करने वाले कं ठेकेदार का नाम पता फोन आदि क्यों नहीं?

भीड़ में बात बन नहीं रही थी







भाजपा नेता नरेन्द्र घिंटाला ने दोनों पक्षों को एक सुझाव दिया जिससे समाधान समझौते तक पहुंच सकते हैं जिसे भीमसेन स्वामी और धरणार्थियों ने भी स्वीकार किया। सुझाव था कि वार्ता उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में हो।

* अधिकारी भीमसेन स्वामी अपने संबंधित रिकॉर्ड के साथ धरणार्थियों तीनों यूनियन प्रतिनिधियों से एसडीएम सूरतगढ़ के कार्यालय में उनकी उपस्थिति में बात करे। वहीं यूनियन प्रतिनिधि अपना मांग पत्र दें। वहां श्री भीमसेन लिखित में समझौता करें जो सहमति हो। यह तय हुआ कि  श्री भीमसेन स्वामी सोमवार को एसडीएम सा.के कार्यालय में पहुंचे। ०0०

******









यह ब्लॉग खोजें