रविवार, 13 अगस्त 2023

5 साल बाद भूखंडों का कब्जा:कौशिक बंधु अदालत में: नगरपालिका पाबंद.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

नगर पालिका द्वारा किशनपुरा आबादी औद्योगिक क्षेत्र के समीप भोजेवाला बाईपास अंडरपास के पास सन 2018 में नीलाम किए भूखंडों का कब्जा 7 अगस्त को दिया गया जिस की निशानदेही आदि पर अदालत ने स्थगन जारी किया है। 

अध्यक्ष परसराम भाटिया और अधिशासी अधिकारी शैलेन्द्र गोदारा के समक्ष एतराज किया लेकिन अध्यक्ष आदि ने कहा कि जमीन नगरपालिका की है और वे जहां चाहे कार्यवाही कर सकते हैं।

नगरपालिका की कार्यवाही के वक्त सुशील कुमार सत्यव्रत पुत्र मदन चंद कौशिक आदि ने एतराज किया था कि  नगरपालिका उनकी जमीन पर कब्जा निशानदेही आदि गलत कर रही है। रतन कौशिक ने कहा कि इस पर अदालत में कार्यवाही है और आप अदालत के निर्देश पर अवमानना कर रहे हैं। 

 

सुशील कुमार सत्यव्रत पुत्र मदन चंद कौशिक की ओर से निशानदेही दिए जाने के मामले में नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी अध्यक्ष सहायक व कनिष्ठ अभियंता सफाई कर्मचारी व अन्य कर्मचारियों के विरुद्ध वरिष्ठ सिविल न्यायालय सूरतगढ में प्रार्थना प्रस्तुत किया।

 इस पर शुक्रवार 11 अगस्त को सुनवाई करते हुए वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश दीपेंद्र कुमार मीणा ने नगरपालिका के अधिकारियों और हलका पटवार सूरतगढ़ के खसरा संख्या 487/04 के 25 बीघा में स्थित भूखंड में किसी प्रकार का परिवर्तन व निर्माण कार्य करने के लिए आगामी तिथि 17 अगस्त तक यथास्थिति कायम रखने के लिए पाबंद किया है। ०0०






यह ब्लॉग खोजें