शुक्रवार, 25 अगस्त 2023

विद्युत अभियंता अजय शर्मा से मारपीट घसीटने पर मुकदमा :11 नामजद व अन्य लोग.

 




* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ 25 अगस्त 2023.

विद्युत वितरण निगम के सूरतगढ़ अधिशासी अभियंता अजय शर्मा के साथ मारपीट जमीन पर घसीटे जाने सरकारी कार्य में बाधा सरकारी दस्तावेजों को नुकसान पहुंचाने निजी नुकसान पहुंचाने के आरोप में 11 लोगों के नाम सहित अन्य लोगों के विरूद्ध गैरजमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह घटना सूरतगढ सुपर थर्मल पावर स्टेशन गेट के आगे 24 अगस्त 2023 शाम को हुई। विद्युत समस्याओं को लेकर  वहां घेराव की घोषणा थी और लोगों ने धरना दे रखा था। वहां अभियंता को वार्ता के लिए राजियासर  पुलिस ने बुलाया था। वहां उत्तेजित लोगों ने अधिशासी अभियंता को घेर लिया। इसमें भाजपा के नेता शामिल थे।

 अधिशाषी अभियंता को छुडाए जाने के बाद उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया जो राजियासर थाने में आधी रात को 25 अगस्त शुरू होने के समय दर्ज हुआ। 

* जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है भारतीय दंड संहिता की धारा 332 353 143 पीडीपीपी 3 के तहत मामला दर्ज हुआ है। यह गैर जमानती मुकदमा है जो पुलिस गिरफ्तारी के बाद अदालत ही जमानत ले सकती है।

*  मुकदमे में राकेश बिश्नोई सोमासर, युसूफ खान ठुकराना, मनोज जांगू सूरतगढ़, राजनीश ज्याणी सोमासर, नेतराम भादू लधेर,राकेश भादु लधेर,अर्जुन पूनिया देईदासपुरा, पवन कुमार गोदारा भोजूसर, नत्थूराम गोदारा देईदासपुरा,सुभाष सिहाग सूरतगढ़, महेंद्र सिंह डीडवाना के नाम है। इनके अलावा अन्य लोग भी शामिल बताए गए हैं। 


अधिशासी अभियंता ने मुकदमे में लिखाया है कि राजियासर थाना अधिकारी के बुलावे पर वह धरनार्थियों से थर्मल मुख्य गेट के आगे बात करने के लिए पहुंचे थे तब उनके साथ सूरतगढ़ के तहसीलदार साथ थे। उनको वार्तालाप के बीच में पकड़ा गया और घेर कर जबरदस्ती पैदल घसीटते हुए ठुकराना की तरफ ले जाया गया। उनके सरकारी कागजात नष्ट किए गये। सरकारी कार्य में बाधा डाली गई। नजर का चश्मा गिरा दिया गया। मारपीट घसीटा गया। इस घटना की विडिओ बनाई गई और वायरल की गई। इससे विभाग और उनकी छवि नष्ट हुई।

अभी तक 25 तारीख की शाम तक किसी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है।  इस घटना के बाद से विद्युत कर्मियों में जिले भर में रोष है। मौके पर कोई उच्चाधिकारी नही पहुंचा है। गिरफ्तारियां के लिए प्रशासन को ज्ञापन दिए गए हैं। सूरतगढ़ में उपखंड अधिकारी को विज्ञापन दिया गया है।०0०








यह ब्लॉग खोजें