सोमवार, 17 अप्रैल 2023

सीएम से वार्ता की तिथि तय होगी:कमिश्नर का सीएमओ को हॉट लाईन फोन;

 






* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ 17 अप्रैल 2023.

सूरतगढ को जिला बनाओ में आमरण अनशनकारी रही शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा के स्वस्थ होने कि सूचना व बातचीत के उपरांत संभागायुक्त नीरज के पवन ने हॉट लाईन से सीएमओ के सक्षम अधिकारी से बात की और मुख्यमंत्री जी से वार्ता कराने की तिथि तय करने का फोन किया। 

बीकानेर में संभागीय आयुक्त नीरज के पवन से पूर्व में हुई वार्ता में पूजा छाबड़ा के स्वस्थ होने के पश्चात सरकार से वार्ता कराने की 3 अप्रैल को सहमति हुई थी।  


इसी संदर्भ में आज पूजा छाबड़ा और सूरतगढ जिला बनाओ अभियान के पदाधिकारियों सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल बीकानेर संभागीय आयुक्त नीरज के पवन से मिला। प्रतिनिधि मंडल में सूरतगढ के अलावा जैतसर के लोग भी थे।

* पूजा छाबड़ा, आकाशदीप बंसल,विष्णु शर्मा,करणीदानसिंह राजपूत, नोटेरी एडवोकेट एन.डी.सेतिया, घनश्याम आहुजा,सचिन जेतली, आदि ने सूरतगढ को जिला बनाने के आंदोलन पर पुराने ब्यौरे, तथ्य,जिला बनाने का कारण,सूरतगढ में उपलब्ध इंदिरा गांधी नहर भवन,आवास,जमीन, कौनसे इलाके शामिल हो सकते हैं के बारे में भी बातचीत की। जरूरत पड़ी तब सरकारी भवन आदि के लिए जनसहयोग से रकम देने की हां भी की गई।


**  प्रतिनिधिमंडल में पूजा भारती छाबड़ा, सूरतगढ़ जिला बनाओ संघर्ष समिति अध्यक्ष विष्णु शर्मा, शिक्षाविद डॉ सचिन जेतली, संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष घनश्याम आहूजा, ईंट भट्ठा एसोसिएशन अध्यक्ष पवन बाघला ,अरोडवंश कल्याण समिति के अध्यक्ष दीपक भाटिया,सूरतगढ़ थोक व्यापार संघ सचिव महेंद्र जैन ,सी ए भरत मूंदड़ा ,पत्रकार करणी दान सिंह राजपूत ,पूर्ण चंद क्वातडा, एडवोकेट निरंजन सेतिया ,रामप्रवेश डाबला, रेवंत राम सोनगरा ,आदराम धानका ,कृष्ण लाल कड़वासरा ,शिव सरपंच ,सुनील जैन ,राम गजरा ,सतनारायण छिंपा ,कन्हैया लाल पारीक ,ओम सोमानी ,आकाशदीप बंसल महावीर भांभू इत्यादि शामिल हुए।

** संभागीय आयुक्त नीरज के पवन में कहा कि मुख्यमंत्री महोदय से वार्ता के समय वह भी उपस्थित रहेंगे और वह चाहते हैं कि सूरतगढ़ जिला बने। उन्होंने बहुत ही सौहार्दपूर्ण पॉजिटिव वार्तालाप किया और समय निश्चित कराने के लिए सीएमओ से वार्ता की। अनुमान लगाया जा सकता है कि सीएम से वार्ता शीघ्र ही होगी।


कमिश्नर से वार्ता के बाद वही पास में पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय सभा कक्ष में पुलिस महानिरीक्षक से भी पूजा छाबड़ा ने वार्ता की प्रतिनिधिमंडल उस समय भी वार्ता में शामिल हुआ। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि आपका आंदोलन बहुत ही अच्छे ढंग से चल रहा है। अंश अहिंसक आंदोलन है और यह बहुत बड़ा सहयोगी कदम है। उन्होंने आंदोलन की सराहना की।०0०

*****





यह ब्लॉग खोजें