मंगलवार, 4 अप्रैल 2023

पूजा छाबड़ा का अनशन स्थगित.मंत्री, कमीश्नर मीटिंग,सहमति पत्र.

 





* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ 4 अप्रैल 2023.

सूरतगढ़ जिला बनाओ अभियान मेंपूजा छाबड़ा के आमरण अनशन के  14 वें  दिवस पर सूरतगढ़ जिला बनाओ समिति और प्रशासन के बीच में एक सहमति पत्र तैयार हुआ। जिसके तहत अब राज्य सरकार से उच्च स्तरीय वार्ता संभव हो सकेगी।

 पूजा छाबड़ा बीकानेर पीबीएम में आईसीयू में भर्ती और स्वास्थ्य निरंतर गिरावट पर रहा था। सभी को चिंता हो रही थी।

 3 अप्रैल को सूरतगढ़ जिला बचाओ बनाओ समिति के सचिव आकाशदीप बंसल और कार्यकारिणी सदस्य अनिल धानुका ने बीकानेर में डिविजनल कमिश्नर नीरज के पवन से भेंट कर और पूजा छाबड़ा से भेंट कर किसी तरह से सरकार से बातचीत का रास्ता शुरू करने के लिए एक तरीका निकाला जो महत्वपूर्ण कदम है।


 सूरतगढ़ से समिति के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी विभिन्न संगठनों के नागरिक जो अभियान से जुड़े हुए हैं और सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए लोग भी पहुंचे।

 सर्किट हाउस में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह बाटी डिविजनल कमिश्नर के साथ बातचीत हुई। वहां पर आकाशदीप बंसल और अनिल धानुका की बातचीत से तैयार हुआ एक सहमति पत्र सभी के सामने रखा गया।

 उस पर डिविजनल कमिश्नर ने विस्तृत बातचीत की समझाया कि इस समय पूजा जी छाबड़ा के स्वास्थ्य की बहुत चिंता है वह स्वस्थ हो जाएं उसके बाद सरकार से बातचीत का समय लेकर और कार्रवाई की जाएगी।

कमिश्नर ने कहा कि बातचीत में मैं भी शामिल रहूंगा मेरी भी इच्छा है कि सूरतगढ़ जिला बन सके। भंवर सिंह भाटी जी के समक्ष यह बात हुई।


 कमिश्नर ने सभी से कहा कि जो लोग यहां पर हैं हस्ताक्षर करना चाहें इस सहमति पत्र पर अपने हस्ताक्षर भी कर सकते हैं। 

डिविजनल कमिश्नर नीरज के पवन के हस्ताक्षर पहले हुए।

इस पर किसी का विरोध नहीं हुआ सभी ने सहमति प्रकट की। सभी के हस्ताक्षर हुए। सूरतगढ जिला बनाओ अभियान समिति के अध्यक्ष एडवोकेट विष्णु शर्मा ने संपूर्ण स्थिति पर बात रखी और हस्ताक्षर किए। सचिव आकाशदीप बंसल के भी हस्ताक्षर हुए।


 हस्ताक्षर के बाद में सर्किट हाउस से सभी पीबीएम हॉस्पिटल में पहुंचे जहां पूजा छाबड़ा का बैड था।

वहां पर मंत्री जी ने अपना एक वक्तव्य दिया सरकार की जिला बनाओ,19 जिले बने उनके बारे में बताया। यह भी कहा कि पूजा जी छाबड़ा के कार्यक्रमों में वे पहले भी शामिल हो चुके हैं और उन्होंने बहुत ही सौहार्दपूर्ण वक्तव्य दिया। कमीश्नर की तरफ से बताया गया कि पूजा छाबड़ा के स्वास्थ्य आदि के बारे में सीएमओ से 

निर्देश मिलते रहे हैं और उनको सभी हालात बताए जाते हैं। मुख्यमंत्री बीकानेर आए तब भी समस्त हालात की जानकारी उन्हें दी गई थी।


 * इसके बाद में पूजा छाबड़ा को मंत्री भंवरसिंह भाटी ने  जूस पिलाया। उस समय पूजा छाबड़ा की इच्छा के अनुरूप करणी दान सिंह राजपूत और एनडी सेतिया नोटरी ने भी जूस पिलाने के कार्यक्रम में सहयोग दिया। 

* उस समय डिविजनल कमिश्नर, बीकानेर के जिला कलेक्टर,एसडीएम आदि भी उपस्थित थे। बीकानेर सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ भी वहां पर आए और उन्होंने दी पूजा छाबड़ा को जूस पिलाया।

 पूजा छाबड़ा ने अपना एक वक्तव्य दिया जिसमें मुख्यमंत्री , मंत्री गण, प्रशासनिक अधिकारियों सचिवों आदि के बारे में जो सहयोग मिला डॉक्टरों का सहयोग मिला जनता का सहयोग मिला सूरतगढ़ जिला बनाओ अभियान समिति का सहयोग मिला उन सब को धन्यवाद दिया।

 उन्होंने कहा कि अभी अनशन स्थगित कर रही हूं।सूरतगढ़ में आंदोलन जारी रहेगा और वह सूरतगढ़ जिला बनने तक जारी रहेगा।

पूजा छाबड़ा के साथ ग्रुप फोटो खिंचवाया गया।


सहमति पत्र पर हस्ताक्षर.


सूरतगढ़ जिला बनाओ समिति के अध्यक्ष एडवोकेट विष्णु शर्मा सचिव सचिव आकाशदीप बंसल कार्यकारिणी सदस्य अनिल धानुका (जो सूरतगढ़ की नंदीशाला के अध्यक्ष, श्रीगंगानगर जिले के महा नरेगा लोकपाल भी है ने हस्ताक्षर किए।

श्रीमती रजनी मोदी,बाबू सिंह खींची, करणी दान सिंह राजपूत, रेवतराम सोनगरा,रामप्रवेश डाबला अरोड वंश कल्याण समिति के अध्यक्ष दीपक भाटिया, नरेंद्र कालड़ा, रमेश आसवानी, टैगोर महाविद्यालय के डायरेक्टर सचिन जेटली, सूरतगढ़ संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष घनश्याम आहूजा और ऑरोरवंश के पूर्व अध्यक्ष सुनील नागपाल आदि के हस्ताक्षर हैं।



 ०0०







यह ब्लॉग खोजें