बुधवार, 15 मार्च 2023

सीवरेज दोनों प्लांट बंद लाईनें ओवर फ्लो, भाजपा पार्षदों का ज्ञापन

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 15 मार्च 2023.

भारतीय जनता पार्टी के कुछ पार्षदों व कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका प्रशासन से सीवरेज,स्ट्रीट लाइट, सार्वजनिक शौचालय आदि सुधारने और पट्टे जारी करने की मांग की है।


भारतीय जनता पार्टी के कुछ पार्षद और कार्यकर्ताओं ने आज नगर पालिका प्रशासन को ज्ञापन सौंपा जिस पर पार्षदों के हस्ताक्षर हैं।

महिला पार्षद मौके पर नहीं थी लेकिन ज्ञापन पर  उनके हस्ताक्षर हैं।

ज्ञापन में लिखा है कि सीवरेज प्लांट 1 और 2 दोनों बंद है लाइनें ओवरफ्लो हो रही है। इसके अलावा शहर के अनेक स्थान अंधेरे में डूबे होने पर वहां पर लाइटें लगाने की मांग है।स्ट्रीट लाइटें स्टोर में पड़ी है।सार्वजनिक शौचालय की साफ सफाई पर भी ध्यान देने का भी लिखा गया है। शहर की टूटी सड़कें नालियों आदि के निर्माण के लिए मरम्मत के लिए तखमीने बने पड़े हैं लेकिन अभी तक निविदाएं जारी नहीं हुई।निविदाएं जारी करने की मांग की गई है। पट्टों का कार्य बंद पड़ा है जिसके भी शुरू करने की मांग की गई है।


** विदित रहे कि सीवरेज प्रणाली के निर्माण शुरू होने से समस्याएं शुरू हुई थी जो आज तक नागरिक भोग रहे हैं।निर्माण समय से लेकर अब तक अनेक शिकायतें हुई। ये शिकायतें भी रुक रुक कर हुई जिसके कारण अनदेखी होती रही।

पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा पर घोटाले का आरोप लगाते हुए गलत भुगतान के मामले में मुकदमा भी हुआ है। कालवा को सीवरेज मामले में हटाने की मांग को लेकर सुभाष चौक पर धरना चल रहा है। स्ट्रीट लाइट खरीदने की नई शिकायत उपखंड अधिकारी को की गई है और जांच की मांग की गई है। ओमप्रकाश कालवा के कांग्रेस छोड़ भाजपा में प्रवेश के बाद से कांग्रेसी तिलमिला रहे हैं।०0०


यह ब्लॉग खोजें