बुधवार, 15 मार्च 2023

सूरतगढ़ःगवर विसर्जन के लिए कृत्रिम पोखर बनेगा:

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 15 मार्च 2023.


गणगौर तीज मेले के अवसर पर ईसर और गवर के प्रदर्शन के बाद विसर्जन करने के लिए नगर पालिका की ओर से कृत्रिम पोखर जैसी व्यवस्था की जाएगी। 

अधिशासी अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया के इसके निर्माण का कार्य खुदाई आदि 16 मार्च से शुरू की जाएगी और मेले से पहले कार्य पूरा कर दिया जाएगा। एसीबी से खुदाई की जाएगी और प्लास्टिक तिरपाल बिछा कर उसमें पानी भरा जाएगा तथा इसके लिए पेडी आदि की व्यवस्था होगी।

 विदित रहे कि प्रेम प्रकाश सिंह राठौड़ के नेतृत्व में 14 मार्च को नगर पालिका भवन पर प्रदर्शन करने के साथ अधिशासी अधिकारी  को एक ज्ञापन दिया गया था जिसमें यह मांग की गई थी कि गवर  विसर्जन की व्यवस्था की जाए अन्यथा प्रदर्शन होगा।

 विदित रहे कि प्राचीन तालाब सूरत सागर में गवर का विसर्जन होता था।तालाब के किनारे पर मेले भरते थे, लेकिन नगरपालिका की लगातार अनदेखी के कारण यह सब बंद होता चला गया। सूरत सागर में पिछले कुछ सालों से गंदा पानी भरा हुआ है शहर के गंदे पानी की नालियां उस में डाली हुई है।

शहर के सौंदर्यीकरण और तालाब को प्राचीन स्वरूप देने की मांग को लेकर अनेक ज्ञापन प्रदर्शन हुए हैं।

ताजा स्थिति यह है कि एक जनहित याचिका भी हाईकोर्ट में नरेंद्र शर्मा और उमेश मुद्गल की ओर से लगाई हुई है जिसमें 12 विभागों को जवाब देह बनाया गया है। नगरपालिका भी उसमें जवाब देह है।०0०





यह ब्लॉग खोजें