गुरुवार, 16 मार्च 2023

बुड्ढे,बुड्ढी,विधवाओं के पट्टों वास्ते चक्कर:चैयरमेन कब करेंगे हस्ताक्षर

 

* करणीदानसिंह राजपूत *



** पट्टों पर चैयरमैन कालवा के हस्ताक्षरों का इंतजार  **


नगर पालिका सूरतगढ़ में 400 पट्टे विभागीय तौर पर तैयार हैं जिन पर केवल चेयरमैन ओमप्रकाश कालवा के हस्ताक्षर होने बाकी है। ओमप्रकाश कालवा पट्टों पर कब हस्ताक्षर करेंगे और  एंपावर्ड कमेटी में रखेंगे उसका इंतजार हो रहा है? बुड्ढे बुड्ढी विधवाएं पट्टों वास्ते चक्कर पर चक्कर लगा रहे हैं और थक चुके हैं। पालिका परिसर में ये आवेदक बतियाते हैं कि चैयरमेन साहब के हस्ताक्षर नहीं हो रहे। 

चैयरमैन ओमप्रकाश कालवा वर्तमान में  भारतीय जनता पार्टी में है और नागरिकों के कार्य करने के प्रति जैसा रवैया अपनाए हुए हैं उससे लोग नाराज हो रहे हैं।

**भारतीय जनता पार्टी में समझदारी है तो यह कार्य केवल एक-दो दिन का है। ०0०

नगर पालिका बोर्ड के गठन के सवा तीन साल की अवधि में भारतीय जनता पार्टी की ओर से  पट्टों के लिए कभी काम नहीं किया गया ना किसी का साथ दिया गया।

** अब अध्यक्ष के तौर तरीके से लगता है कि लोगों को अभी बहुत चक्कर काटने पड़ेंगे। प्रशासन शहरों की ओर में 31 मार्च तक पट्टे बनाने और देने हैं। 

 नगरपालिका कार्यालय पट्टों के लिए विधवाएं,वृद्ध महिलाएं,वृद्ध लोग चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनको कोई पुख्ता तारीख नहीं बताई जा रही है। पट्टे कब मिल जाएंगे? वहां आवेदकों से यह कहा जा रहा है कि चेयरमैन साहब के हस्ताक्षर बाकी है।  कई दिनों  से फाइलें कंप्लीट पड़ी है वे हस्ताक्षर कर देंगे तो पट्टा पूर्ण रूप से तैयार हो जाएगा।

* उपखंड अधिकारी इस कार्य के नोडल अधिकारी हैं इसलिए उनको नगरपालिका पहुंच कर हालात का निरीक्षण करना चाहिए।









यह ब्लॉग खोजें