शुक्रवार, 17 मार्च 2023

सूरतगढ़ःईओ को हटाया.चैयरमैन कालवा पर भी कार्यवाही की संभावना.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 17 मार्च 2023.

स्वायतशासन निदेशालय ने एक आदेश से अधिशासी अधिकारी विजयप्रतापसिंह को एपीओ जयपुर निदेशालय कर दिया। आदेश में कुछ कारण नहीं है लेकिन समझा जाता है कि सीवरेज घोटाले और गलत भुगतान की चल रही जांच में यह कार्यवाही हुई है। सीवरेज की और अधिक व्यापक जांच में संबंधित हर अधिकारी को सूरतगढ़ से हटाना था। अधिशाषी अधिकारी से पहले एकाउंटेंट इंजीनियर आदि स्थानांतरित हो चुके थे। अधिशासी अधिकारी विजयप्रतापसिंह के सूरतगढ़ में मौजूद रहते जांच प्रभावित होने का आरोप लगता। सीवरेज घोटाले में नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा को सस्पेंड करने की मांग हो रही है तथा धरना चल रहा है। अब कालवा को सस्पेंड करने पर राजनीतिक रंजिश का आरोप नहीं लग सकता। कालवा से जवाब तलबी नोटिस जारी होने की संभावना रहेगी। नोटिस पर नोटिस की प्रक्रिया और जवाब संतोष प्रद नहीं माना जाए तो विस्तृत जांच के लिए सस्पेंशन की कार्यवाही।

* कालवा पर कांग्रेसी ही आरोप और मुकदमा लगाने वाले थे। कालवा ने पूर्व विधायक गंगाजल मील पर तंग करने का आरोप लगाया और अपने बचाव के लिए  कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में घुस गए। कालवा पर आरोप लगाने वालों में पूर्व पालिका अध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल और पार्षद परसराम भाटिया कांग्रेस में ही हैं।

* गंगाजल मील खेमा कुछ कर रहा है तो वह जल्दी ही सामने आएगा।

**समझा जाता है कि ईओ को हटाना भी राजनीतिक गेम है। एपीओ से कहीं पद स्थापित करवा दिए जाएंगे। सूरतगढ़ में मनचाहा ईओ लगवाया जाएगा जो राजाराम गोदारा चाहेंगे।

 मील और राजाराम गोदारा की दूरियां बढी और अब घटी हैं तो उसके गेम होंगे। अनेक नये काम और घटनाएं होंगी।  फिलहाल इतना और बाकी नयी घटना पर।

* कालवा पर नये केस का चक्र घूम रहा है। स्ट्रीट लाइट खरीद घोटाला। अधिकतम 5 हजार रु. कीमत की 14 हजार में खरीदने का भ्रष्टाचार। आरोप तो लग चुका है, केस की तैयारी चल रही है। कालवा को बचाने कौन आएगा? भाजपा नेताओं ने तो कह दिया कि पुराने घोटालों पर किसी भी कार्यवाही में साथी नहीं होंगे। ०0०









यह ब्लॉग खोजें