बुधवार, 4 जनवरी 2023

अतिक्रमण हटाना अच्छा है और हटाओ:हेतराम मील को सुना:सही पट्टे शीघ्र बनवाएंगे-मील.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

मील परिवार के सजग होने से सूरतगढ़ के भू माफियाओं में व राजनैतिक आकाओं में दहशत फैली हुई है,वहीं नागरिक अतिक्रमण तोड़ने का स्वागत कर रहे हैं।

 वार्ड 4 में आज 4 जनवरी 2023  को हेतराम मील पहुंचे तो लोगों ने एक सभा के रूप में स्वागत किया।  उनको सुना और उनके सामने अपनी समस्याएं रखी। हेतराम मील पंचायत समिति सूरतगढ़ में डायरेक्टर हैं।

 पिछले कुछ दिन पहले एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई थी उसमें बहुत कुछ बातें मील परिवार ने बताई थी। उसमें एक महत्वपूर्ण बिंदु भू माफियाओं का कच्ची बस्तियों में अतिक्रमण का भी आया था। पूर्व विधायक गंगाजल मील ने उसमें चुनौती दी थी कि हमारे परिवार का कहीं कब्जा है तो उसे तोड़ दिया जाए। उसके बाद से निरंतर कब्जे तोड़े जा रहे हैं और उसमें मील परिवार का तो नाम नहीं आया लेकिन अन्य बहुत से लोगों के भू माफियाओं के साथ मिलकर किए कब्जे चर्चाओं में है और निरंतर टूट रहे हैं।

* समाचार फोटोज आगे और है






वार्ड नंबर 4 में भी अतिक्रमण तोड़े गए थे।आज हेतराम मील के समक्ष वार्ड वासियों ने जिसमें महिलाएं भी शामिल थी उन्होंने कहा कि दूसरे वार्ड के लोग आकर के वार्ड नंबर 4 में कब्जे करते रहे।यहां के बाशिंदों को धमका करके वे कब्जे करते रहे। उन लोगों के कब्जे तोड़े गए हैं जो बहुत अच्छी बात है। अतिक्रमण तोड़ने का उन्होंने समर्थन किया।








*वार्ड वासियों से हेतराम ने अपनत्व भरे शब्दों में बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी।

 उन समस्याओं में प्रमुख रूप से पानी की समस्या थी और एक मांग पटों के बारे में थी। लोगों ने कहा कि गरीबों के पट्टे बनवाए जाएं जो लोग वास्तव में रह रहे हैं,उनके पट्टे बनाए जाए। हेतराम मील ने कहा कि जो पट्टे बनाए जाने के योग्य है तुरंत बनवाए जाएंगे। पानी की समस्या के बारे में भी उन्होंने कहा कि शीघ्र ही हल निकाला जाएगा।

लोगों ने हेतराम मील के साथ में सेल्फी ली, फोटो खिंचवाई तौर गदगद हुए।

 हेतराम मीलने कहा कि व्यक्तिगत रूप से उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के अनेक सामाजिक कार्य घर से धन लगाकर किए।

 * पहले सूरतगढ़ से सीधे गांव में जाते वही के काम करते थे। अब सूरतगढ़ के लोगों का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

 विदित रहे कि गंगाजल मील पर मील परिवार पर अनेक आरोप लगते रहे हैं कि उन्होंने नगरपालिका क्षेत्र को अनदेखा कर रखा है जिससे नगर पालिका में लोगों की सुनवाई नहीं होती और भू माफिया सूरतगढ़ में सक्रिय है।

मील परिवार ने अब पूरा ध्यान सूरतगढ़ क्षेत्र पर केंद्रित कर दिया है जिससे भू माफिया और राजनीतिक आकाओं में दहशत फैली हुई है।

* कुछ दिनों से नगरपालिका में कार्य की व्यवस्था बदल गई है।०0०

यह ब्लॉग खोजें