रविवार, 4 दिसंबर 2022

जन आक्रोश रैलियों में नये चेहरे, युवा चेहरे हर दिन हर जगह शामिल हों। 2023 मिशन.

 


* करणीदानसिंह राजपूत *


भारतीय जनता पार्टी की  राजस्थान की कांग्रेस सरकार के विरुद्ध जन आक्रोश रैलियों  में भाजपा के नए चेहरे और युवा चेहरे जुड़ जाएं जिनको 2023 के चुनाव में भाग लेना है और काम करना है। यह पूरी संभावना है कि राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों में से 100 से अधिक सीटों पर बदलाव होने और नये चेहरे ही घोषित होने की संभावनाएं चर्चाओं में है।


* यह एक महत्वपूर्ण अवसर है जिसमें अपने अपने क्षेत्र में शहर में गांव में पहुंचने का मौका मिलेगा।  नए चेहरे और युवा चेहरे यह याद रखें कि उन्हें कोई बुलाए या बुलाए, दूर रखने की कोशिश करें तो भी वे जन जागरण अभियान में हर समय और हर दिन जन आक्रोश यात्रा के साथ रहे।

* राजस्थान में अशोक गहलोत कांग्रेस सरकार के विरुद्ध यह जन आक्रोश यात्रा निकाली जा रही है।  पूरे राजस्थान में यह जन जागरण अभियान चलेगा। जनता की शिकायतें यात्रा में रथ में लगी पेटिका में इकट्ठी की जाएंगी। जो नए चेहरे और युवा चेहरे राजनीति में आगे आना चाहते हैं 2023 के विधानसभा चुनाव में भी अपनी उपस्थिति दिखाना चाहते हैं, उनको अपने क्षेत्र में अशोक गहलोत की सरकार की नाकामियों को तो बताना  ही है लेकिन आम जनता काग्रेस के स्थानीय प्रतिनिधियों से नेताओं से स्थानीय नगर पालिका और पंचायतों के शासकों से दुखी है पीड़ित है,इसलिए स्थानीय कांग्रेस की भ्रष्ट नीतियों के विरुद्ध भी आवाज उठानी है।

 भाजपा के पुराने बड़े नेता स्थानीय कांग्रेसियों के विरुद्ध बोलें या न बोलें लेकिन युवा चेहरों नए चेहरों को आगे आना है और बताना है।

* एक बात विशेष रुप से ध्यान रखें कि कांग्रेस के भ्रष्ट स्थानीय नेताओं को बाकायदा नाम लेकर के जनता को बताएं। जनता को पता लगे कि कौन-कौन से भ्रष्ट कांग्रेसी चेहरे हैं जिनकी जन विरोधी नीतियां हैं। जब तक उन भ्रष्ट नेताओं का कुर्सियों पर बैठे लोगों का नाम नहीं लिया जाएगा तब तक जन-जागरण नहीं हो सकता।

* कांग्रेस के शासन के 4 साल पूरे हुए हैं।  इन 4 सालों में नगर पालिकाओं में ,पंचायत समितियों में ग्राम पंचायतों में, जिला परिषदों में आम नागरिकों को बहुत पीड़ित किया गया है इसलिए स्थानीय जन विरोधी कांग्रेसी नेताओं का नाम लेकर बताना जरूरी है कि वे जनता को तबाह करने में परेशान करने में जुटे हुए हैं।

*  ऐसे भ्रष्ट लोगों से कोई भाईचारा कोई रिश्तेदारी कोई मित्रता कोई लगाव नहीं होना चाहिए।

👍  भाजपा राजनीति में आगे बढने ऊंचे चढने  की आशाएं लिए जो नए चेहरे आना चाहते हैं जो युवा चेहरा आना चाहते हैं,अपनी सक्रियता दिखाना चाहते हैं 2023 के चुनाव में किसी न किसी रूप में भाग लेना चाहते हैं, वे लोग पीछे नहीं रहें। 

👍👍 गुटबाजी भाजपा में भी हैं इसलिए कोई पुराने नेता पदाधिकारी किसी को बुलाये या नहीं बुलाये,नए चेहरों को युवा चेहरों को खुद आगे बढ़कर के जन जागरण अभियान चलाना चाहिए और पीड़ित जनता की शिकायतें डिब्बे में डलवानी चाहिए। जहां-जहां आक्रोश रैली चले उस जगह उपस्थिति में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

👍 नए चेहरे और युवा चेहरे अपने नजदीकी लोगों को अपने साथियों को लेकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएं और जन जागरण करें। इससे अच्छा मौका और कोई नहीं मिलेगा।

संपूर्ण शहरी क्षेत्र संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र जन आक्रोश रैली में कवर हो जाएंगे और भ्रमण हो जाएगा। पीड़ित लोगों से संपर्क हो जाएगा। यह संपर्क आगे बहुत काम आएंगे। इसलिए इसमें हर हालत में भाग लें राजनीति में आने के लिए जनप्रतिनिधि बनने के लिए फील्ड में काम करना होता है । यह अच्छा मौका फील्ड में काम करने का मिला है। सोशल मीडिया पर अपना संदेश देते रहें अच्छी बात है लेकिन केवल सोशल मीडिया पर संदेश देने से नेतागिरी नहीं चल सकती। 

केवल सोशल मीडिया पर जयंती पर शुभकामनाएं और पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने से कोई नेता नहीं बनता और नेता बना हुआ भी नहीं रह सकता।


👍 यदि 2023 में जनप्रतिनिधि बनना चाहते हैं।  2023 में कांग्रेस की सरकार को पलटना चाहते हैं तो नए चेहरे और युवा चेहरे जो अभी तक पीछे रहे हैं उन्हें जन आक्रोश रैली में शामिल होकर आम जनता से संपर्क करना चाहिए।

भाजपा के नये चेहरों को युवा चेहरों को पीड़ित परेशान जनता की शिकायतें भाजपा नेतृत्व तक पहुंचाने में सहयोग देना चाहिए।अधिक से अधिक भाग लें जनता को जगाए और खुद भी जागें।०0०

4 दिसंबर 2022.

करणीदानसिंह राजपूत,

स्वतंत्र पत्रकार,

सूरतगढ़ ( राजस्थान )

94143 81356.

*********






यह ब्लॉग खोजें