सोमवार, 28 नवंबर 2022

सूरतगढ़:उपखंड अधिकारी खुद देखें अधूरे फ्लाईओवर से बने बुरे हालात:विनम्र मांग






* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 28 नवंबर 2022.

राष्ट्रीय उच्च मार्ग नंबर 62 पर शहर में बन रहे फ्लाईओवर के पास छात्रा की मौत के बाद लोगों में रोष है और आज पूर्व घोषणा के अनुसार  नेता नरेंद्र घिंटाला की अगुवाई में उपखंड कार्यालय के आगे धरना लगाया गया। 

उपखंड अधिकारी संदीपकुमार से बातचीत हुई नरेंद्र घिंटाला के साथ में शहर के जागरूक नेता कार्यकर्ता भी मौजूद थे। उपखंड अधिकारी को निवेदन के रूप में कहा गया कि इंदिरा सर्कल से मानकसर तक की जो हालात है पुल अधूरा बना हुआ है जिससे दुर्घटनाएं होती है।

 उसे आप खुद पैदल देखें या दुपहिया वाहन पर सवार होकर के देखें और उसके बाद में निर्णय लें। जनता में बहुत आक्रोश है और कुछ नहीं हुआ तो फिर शीघ्र ही धरना प्रदर्शन निरंतर किया जाएगा और उसमें उग्रता भी आ सकती है। उपखंड अधिकारी को बताया गया कि करीब 10- 15 घटनाएं हो चुकी है जिसमें लोग घायल हुए हैं। छात्रा की मौत से पहले एक सेवानिवृत्त इंजीनियर की भी मौत होने का हवाला दिया गया।

 उपखंड अधिकारी से मांग की गई कि निर्माण कंपनी से शीघ्र ही निर्माण पूरा करवाया जाए जो बंद पड़ा हुआ है। पुल बंद होने से बड़े वाहन सड़क पर से ही कम जगह में से गुजरते हैं और वहां कोई ना कोई चपेट में आ जाता है। 

 इससे पहले आंदोलन कर चुके लोग भी शामिल हुए। 

आज धरना प्रदर्शन और बातचीत में नरेंद्र घिंटाला, बद्रीनारायण बिनानी, रतन लाल पारीक, लीलाधर फौजी, रेवंत राम सोनगरा, एडवोकेट ललित शर्मा,रमेशचंद्र माथुर,पूर्व पार्षद गोपी नायक,पूर्व पार्षद जगजीत सिंह बराड़, अजय सिंह सिसोदिया,सत्यनारायण सारस्वत, दुलीचंद सहारण,जसराम टाक,सुरेंद्र टाक,सतनाम वर्मा,एडवोकेट श्रीमती पूनम शर्मा, बाबू सिंह खींची आदि ने भाग लिया।कार्यालय के आगे आज धरने पर अनेक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

विदित रहे कि करीब 5 माह पहले अतिरिक्त जिला कलेक्टर अरविंद कुमार जाखड़ के कार्यालय में एक बैठक हुई जिसमें नगरपालिका पुलिस यातायात पुलिस निर्माण कं के प्रतिनिधि शामिल हुए।  अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने उस बैठक में कं को एक माह का समय दिया था। लेकिन निर्माण कं ने बंद निर्माण को शुरू ही नहीं किया।

़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़़






यह ब्लॉग खोजें