रविवार, 25 सितंबर 2022

सूरतगढ़ में नालों की सफाई 25 सितंबर को भी चली- अभियान जारी रहेगा पालिकाध्यक्ष.

 



 * करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 25 सितंबर 2022.

मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश से नगर पालिका सूरतगढ़ की ओर से 19 सितंबर को चलाए गए नाला सफाई कार्यक्रम के तहत 25 सितंबर रविवार को भी चलाया गया।

महाराणा प्रताप चौक से छवि सिनेमा रोड तक, छवि सिनेमा रोड और पुराने बस स्टैंड के सामने की रोड पर नालों का सफाई अभियान जारी रहा। जेसीबी से नालों की सफाई की गई।




अब नाले झांकने लगे हैं जो कुछ दुकानदारों ने पक्के निर्माण से बंद किए हुए थे। नालों पर से पक्के अतिक्रमण हटाने पर दुकानदारों ने विरोध किया था। इसके बाद में दुकानदार पक्ष और सफाईनिरीक्षक की ओर से एक दूसरे पर पुलिस में मुकदद्में हुए। बाजार बंद के बाद समझौता हुआ। दुकानदारों के प्रतिनिधियों * संगठन पदाधिकारियों ने सात दिन में स्वय अतिक्रमण हटाने इसके बाद नगरपालिका द्वारा हटाने और दुकानों की थड़ियां व्यावसायिक रूप में काम में नहीं लेने, दुकान में आने जाने के लिए अस्थायी 3 फुट की लोहे की निर्माण करने,दुकानों में कचरा पात्र रखने कचरा नाले में नहीं डालने की स्वीकृति पर हस्ताक्षर किए।



नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा ने कहा कि अतिक्रमण हटाने का कार्य निरंतर चालू रहेगा ।उन्होंने  रेलवे स्टेशन से सुभाष चौक तक सड़क निर्माण शुरू होने के बाद अवलोकन करते समय यह बयान फिर दोहराए। अब दुकानदारों की खुद की जिम्मेदारी है अतिक्रमण हटाने की। नहीं हटाए तो नगरपालिका उनको ध्यान कराकर हटा देगी। विभिन्न सड़कों पर नाले नालियों पर पक्के अतिक्रमण हैं जिनको हटाने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से नगरपालिका प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हुए हैं।०0०



यह ब्लॉग खोजें