शुक्रवार, 15 जुलाई 2022

सूरतगढ़ में 124 पट्टों का वितरण: अनेक लोग अभी भी वंचित:कार्य में शिथिलता.

 



* करणीदानसिंह राजपूत *


सूरतगढ़ 15 जुलाई, 2022 

प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021 द्वितीय चरण (मुख्य चरण) के तहत नगरपालिका की ओर से 124 पट्टे वितरित किए गए लेकिन अनेक लोग अभी भी पालिका की शिथिल कार्य से वंचित हैं।

आज के  कार्यक्रम में अरविन्द कुमार जाखड़ अति. जिला कलक्टर सूरतगढ़,कपिल कुमार यादव उपखण्ड अधिकारी (नोडल अधिकारी), ओमप्रकाश कालवा अध्यक्ष, विजय प्रताप सिंह अधिशाषी अधिकारी ने पट्टे वितरित किए।


 कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों द्वारा बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक घर का पट्टा जारी करने हेतु बहुत सारी शिथिलताएँ प्रदान की गई हैं तथा राज्य सरकार की मंशा अनुरूप पालिका द्वारा प्रत्येक घर का सर्वे करवाया जा रहा है। किस घर का पट्टा कौनसी योजना के तहत बनाया जाना है। अतः समस्त पार्षदगणों से आग्रह है कि आप भी अपने स्तर पर प्रत्येक घर की सर्वे कर यह ज्ञात करें कि किस घर का पट्टा कौनसी योजना के अन्तर्गत बनाया जाना है। आपसी सहयोग से आगामी शिविरों में आवेदन करवाकर प्रत्येक घर को पट्टा दिलवाये जाने का भरसक प्रयास करें। ताकि राज्य सरकार की मंशा अनुरूप प्रत्येक घर को पट्टा प्राप्त हो सके व आवेदक कोई भी घर पट्टे से वंचित नहीं रहे।


उपस्थित अधिकारियों द्वारा समस्त पार्षदगणों की उपस्थिति में कृषि भूमि नियमन के 70, स्टेट ग्रांट के 14, 69ए के 12, तहबाजारी (फ्री होल्ड) के 2, निकाय की योजना के 5 व कच्ची बस्ती के 18 पट्टे व 3 पट्टों का नवीनीकरण, इस प्रकार कुल 124 पट्टों का वितरण किया गया एवं नामांतरण के 25 प्रपत्र जारी किए गए। 

इसके अतिरिक्त 20 आवेदन जन्म-मृत्यु प्रमाण-पत्र के प्राप्त कर मौके पर ही निस्तारित किए गए।

राज्य सरकार ने पट्टे देने के लिए शिथिलता आदेश जारी किए हैं मगर अभी अनेक लोग पट्टों से वंचित हैं। नगरपालिका अध्यक्ष का दावा है कि 1450 पट्टे दिए जा चुके हैं। मगर नगरपालिका की बैठक में ही पार्षद मदन ओझा माकपा पार्षद परसराम भाटिया कांंग्रेस ने आरोप लगाया कि लोगों को पट्टे दिए नहीं जा रहे। 

कांंग्रेस के पूर्व विधायक वरिष्ठ वकील सरदार हरचंद सिंह सिद्धू ने भी पालिका अध्यक्ष पर अनेक आरोप लगाए हैं। सिद्धू ने लिखित में पत्र दिया है।( सिद्धु के आरोपों की खबर अलग से दी जाएगी)०0०








यह ब्लॉग खोजें