गुरुवार, 26 मई 2022

सूरतगढ़ छीनाझपटी की घटनाओं पर भाजपा आठवें दिन जागी:नशे पर 27 वें दिन जागी

 




* करणीदानसिंह राजपूत *


सूरतगढ़ में नशा स्मैक फैलने और उस पर अंकुश लगाने की एक बड़ी रिपोर्ट राजस्थान पत्रिका श्रीगंगानगर के संस्करण में 29 अप्रैल 2022 को छपी। एक दिन पहले 28 अप्रैल को जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा सूरतगढ़,आए और उन्होंने पुलिस उप अधीक्षक शिवरतन गोदारा और  सिटी थाना अधिकारी सीआई रामकुमार लेघा से अपराधों बाबत बातचीत की जानकारी ली,तब उसी दिन राष्ट्रीय छात्र मोर्चा ने स्मैक नशा फैलने और उसे रोकने की मांग की। 

भारतीय जनता पार्टी ने यह रिपोर्ट पत्रिका में पढी होगी जो 29 अप्रैल को छपी। अब भाजपा के सारे सूरतगढ़ के नेता,मंडल,मोर्चे और जिले के सूरतगढ़ पदाधिकारी और विधायक पूर्व विधायक दिन गिनें। भाजपा ने युवा मोर्चे के लेटरहैड से एक ज्ञापन 25 मई 2022 को पुलिस उप अधीक्षक को सूरतगढ़ के थानाधिकारी के मारफत दिया। यह थाने में दिया। सिटी थाने और पुलिस उप अधीक्षक के कार्यालयों के बीच में केवल सड़क है। बस यही दूरी है। 

* 29 अप्रैल को भाजपा के हर नेता और कार्यकर्ता को मालुम हो गया था कि राष्ट्रीय छात्र मोर्चे की ओर से 28 अप्रैल को मांग पत्र दे दिया गया है। इतना जान कर भी भाजपा चुप रही तथा आगे भी चुप ही रहती लेकिन घटनाक्रम ऐसे हुए कि 25 मई को जैसे तैसे यह ज्ञापन दिया। भाजपा नगर मंडल की गैर जिम्मेदार नीति  लगातार अध्यक्ष सुरेश मिश्रा और महासचिव लालचंद शर्मा की लापरवहियां लेकिन विधायक कासनिया के खास तो इनको कौन हटाए। इन दोनों के ज्ञापन हस्ताक्षर हैं। सारे नेताओं को शामिल कर यह ज्ञापन दिया गया। फोटो में ये चेहरे हैं जो बताएं कि इतने दिन कैसे और क्यों सोते रहे? जनता इन पर भरोसा कैसे करे?




ये नेता कैसे जागे या इनकी मजबूरी हो गई? 

18 मई को शहर में छीनाझपटी की 4 घटनाएं हो गई। सोशल मीडिया ने तो तत्काल ही खबरें दे दी। 19 मई को अखबारों में घटनाएं छप गई। 

इन घटनाओं के चौथे दिन 21 मई को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राधेश्याम उपाध्याय के नेतृत्व में पुलिस उप अधीक्षक को ज्ञापन दे दिया। आम आदमी पार्टी ज्ञापन दे गई तब मजबूत पार्टी की मजबूरी हो गई फिर भी देरी होती रही और आखिर 25 मई को यह ज्ञापन दिया।

राजस्थान पत्रिका ने 29 अप्रैल को रिपोर्ट छापी,उससे पहले बहुत बड़ी रिपोर्ट ब्लास्ट की आवाज में छप चुकी थी। करणी प्रेस इंडिया मे क ई लेख छप चुके थे। भाजपा के नगर मंडल को काम ही नहीं करना। शहर की हर समस्या पर चुप्पी। आखिर जनता के बीच जवाब तो देना ही होगा। नगरपालिका के हर मामले पर चुप्पी।

अभी ये चित्र पत्रिका 29 अप्रैल 2022 देखेंं। 


०0०

दि.26 म ई 2022.

करणीदानसिंह राजपूत,

पत्रकार,

(राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ ( राजस्थान)

94143 81356

********







यह ब्लॉग खोजें